Maharashtra Politics: संजय राउत सिजोफ्रेनिया से ग्रस्त, CM के बेटे सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे ने कसा तंज

9
Maharashtra Politics: संजय राउत सिजोफ्रेनिया से ग्रस्त, CM के बेटे सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे ने कसा तंज

Maharashtra Politics: संजय राउत सिजोफ्रेनिया से ग्रस्त, CM के बेटे सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे ने कसा तंज


अंबरनाथ: उद्धव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने मुख्यमंत्री के बेटे सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे पर आरोप लगाया था कि शिंदे ने उन्हें मारने के लिए ठाणे के गैंगस्टर राजा ठाकुर को सुपारी दी थी। इस पर पलटवार करते हुए शिंदे ने मीडिया से कहा, ‘मुझे राउत साहब की बहुत चिंता हो रही है।’ यह कहते हुए उन्होंने राउत के आरोपों की खिल्ली उड़ाई। शिंदे ने कहा कि राउत रोज सुबह उठकर किसी पर भी आरोप लगाते हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं एक डॉक्टर हूं, तो उनके व्यवहार को देखकर मुझे लगता है कि क्या वह सिजोफ्रेनिया जैसी बीमारी से पीड़ित हैं। वह एक काल्पनिक, आभासी दुनिया में रहते हैं। महाराष्ट्र को राउत की जरूरत है, क्योंकि वह सुबह-सुबह लोगों का मनोरंजन करते हैं। उन्हें अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। शिंदे कल्याण लोकसभा क्षेत्र के प्राचीन शिव मंदिर सहित विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण करने अंबरनाथ आए थे। उस वक्त उन्होंने राउत को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि आरोप बेबुनियाद हैं।

2 दिन बाद तोड़ी चुप्पी
शिंदे ने राउत के गंभीर आरोप पर आखिरकार अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा, ‘मुझ पर लगाए गए आरोप बेतुके हैं। नरेश म्हस्के ने सबूत के साथ बात की है। राउत के सहयोगी चिंदरकर से भी पुलिस ने पूछताछ की थी। पहले राउत ने कहा कि मारने के लिए सुपारी दी गई थी, फिर उन्होंने कहा कि कोई उन पर कालिख पोतने वाला है। जैसे ही चिंदरकर ने यह कहा पुलिस ने उनका जवाब ले लिया है। चिंदरकर ने अपने जवाब में कहा था कि मैंने किसी का नाम नहीं लिया है, इसलिए दोनों जवाबों में विरोधाभास है।’

राउत के खिलाफ ठाणे पुलिस में मामला दर्ज
राउत के आरोप को लेकर बुधवार देर रात ठाणे की पूर्व मेयर मीनाक्षी शिंदे ने राउत के खिलाफ कापूरबावडी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया। गुरुवार को मीनाक्षी के नेतृत्व में ठाणे स्थित मनोरोग अस्पताल परिसर में महिला आघाडी ने राउत का विरोध कर राउत को भर्ती करने की प्रक्रिया पूरी की। मीनाक्षी ने मीडिया से कहा कि राउत की दिमागी हालत ठीक नहीं है। वह अनाप-शनाप बक रहे हैं। उनकी हालत और ज्यादा खराब हो, लोग सड़क पर उन्हें पागल हालत में देख उन्हें पत्थर मारें, इसके पहले उनका इलाज कराना जरूरी है।

इस दौरान प्रतीकात्मक रूप से राउत को ऐम्बुलेंस से अस्पताल लाया गया। एक युवक के चेहरे पर राउत का मुखौटा लगाया गया था। मीनाक्षी शिंदे ने भर्ती प्रक्रिया को लेकर कागजात अस्पताल के डीन डॉ. नेताजी मुलिक को सौंपे। बुधवार सुबह राजा ठाकुर की पत्नी ऐडवोकेट पूजा ठाकुर ने पुलिस में राउत के खिलाफ लिखित शिकायत की थी।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News