Maharashtra Politics: लोकसभा चुनाव के पहले बन जायेगा थर्ड फ्रंट! बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने की तैयारी शुरू, नवाब मलिक का दावा

126

Maharashtra Politics: लोकसभा चुनाव के पहले बन जायेगा थर्ड फ्रंट! बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने की तैयारी शुरू, नवाब मलिक का दावा

मुंबई: महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक(Nawab Malik) ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के केसीआर(KCR) और शरद पवार(Sharad Pawar) समेत उद्धव ठाकरे(Uddhav Thackeray) के साथ हुई मुलाकात पर एक अहम बयान दिया है। मलिक ने कहा कि मुलाकात में देश की मौजूदा राजनीति पर विस्तार से चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि इसके पहले महाराष्ट्र में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी(Mamta Banerjee) आईं थी। उन्होंने भी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और शरद पवार से मुलाकात की थी अब चंद्रशेखर राव आए हैं। देश में बीजेपी(BJP) का विकल्प बनाने की तैयारियां शुरू हो चुकी है। शरद पवार ने बार-बार यह कहा है कि देश में बीजेपी अगर बीजेपी दलों का एक व्यापक मोर्चा बने। जिसमें कांग्रेस(Congress) पार्टी भी शामिल हो। ताकि साल 2024 में लोकसभा चुनाव के पहले जनता के सामने बीजेपी का एक मजबूत विकल्प रखा जा सके। मलिक ने कहा कि मुझे लगता है कि अब उस प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि चुनाव आते-आते देश में एक मजबूत मोर्चा(Third Front) बन जाएगा जो अगले चुनाव में बीजेपी को केंद्र की सत्ता से बेदखल करेगा।

कांग्रेस के बगैर कोई भी फ्रंट संभव नहीं
शिवसेना सांसद संजय राउत ने सोमवार को यह दावा किया है कि उन्होंने कभी भी यह नहीं कहा कि कांग्रेस के बगैर कोई फ्रंट बनेगा। उन्होंने कहा कि जब यह बात ममता बनर्जी ने कही थी, उस समय भी शिवसेना पहली राजनीतिक पार्टी थी, जिसने यह कहा था कि इस फ्रंट में कांग्रेस को भी साथ लेना चाहिए। दरअसल रविवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने उद्धव ठाकरे और शरद पवार से मुलाकात की थी। इस मुलाकात को भी बीजेपी के खिलाफ एक नए फ्रंट को बनाने की बात से जोड़कर देखा जा रहा है। इसी मुद्दे पर कांग्रेस नेताओं ने यह कहा कि बीजेपी के खिलाफ कोई भी फ्रंट कांग्रेस के बगैर नहीं बन सकता है।

साइकिल को बम विस्फोट से जोड़ा गया
उत्तर प्रदेश चुनाव के संदर्भ में जब संजय राउत से यह सवाल पूछा गया कि बीजेपी ने अब साइकिल को भी बम विस्फोट से जोड़ दिया है। इस पर उन्होंने कहा कि यह तो उनकी आदत है, न सिर्फ आदत बल्कि मजबूरी भी है। जब यह लोग हारने की कगार पर होते हैं। तब इस तरह के आरोप-प्रत्यारोप शुरू कर देते हैं। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी बुरी तरह हार रही है। यह सब उनका आखिरी दौर में हाथ-पैर मारने वाला प्रयास शुरु है। इस देश में लोकतंत्र खत्म हो रहा है और यह सब उसी का नतीजा है।

हमने कभी नहीं कहा कि कांग्रेस के बगैर कोई थर्ड फ्रंट बनेगा! संजय राउत ने किया दावा
जैसे को तैसा जवाब
महाराष्ट्र की राजनीति में भाषा की मर्यादा लगातार गिरती जा रही है। इस विषय पर जब राउत से सवाल पूछा गया तो जवाब में उन्होंने कहा कि जिन लोगों के मन में महाराष्ट्र के प्रति द्वेष है, जो भ्रष्टाचारी हैं और महाराष्ट्र द्रोही हैं। ऐसे लोगों को जो भाषा समझ में आती है। उन्हें, उन्हीं की भाषा मे जवाब देना चाहिए। यह हमारे संतों ने हमें सिखाया है। आपको क्या लगता है ऐसे लोगों की पूजा होनी चाहिए, उनकी आरती उतारनी चाहिए। शिवसेना सांसद संजय राउत ने महाराष्ट्र बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें अपनी पार्टी पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। इस समय उनकी पार्टी में बिखराव ज्यादा नजर आ रहा है। उन्हें अपनी पार्टी पर ध्यान देना चाहिए।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News