Maharashtra Politics: पार्टी छोड़ी है वफादारी नहीं, सरकार की परवाह नहीं, किरीट सोमैया पर भड़के बागी विधायक, उद्धव को कहा था माफिया सीएम

107
Maharashtra Politics: पार्टी छोड़ी है वफादारी नहीं, सरकार की परवाह नहीं, किरीट सोमैया पर भड़के बागी विधायक, उद्धव को कहा था माफिया सीएम

Maharashtra Politics: पार्टी छोड़ी है वफादारी नहीं, सरकार की परवाह नहीं, किरीट सोमैया पर भड़के बागी विधायक, उद्धव को कहा था माफिया सीएम

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में भले ही उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सरकार का दौर खत्म हो चुका हो और शिंदे सरकार (Eknath Shinde Government) का आगाज हो चुका है। भले ही एकनाथ शिंदे समेत 40 शिवसेना विधायकों ने बगावत की हो। लेकिन आज भी बागी गुट विधायकों के दिल में उद्धव ठाकरे और उनके परिवार के प्रति आदर है। इसका उदाहरण शुक्रवार को देखने को भी मिला। जब बागी गुट के विधायक दीपक केसरकर (Deepak Kesarkar) और संजय राठौड़ ने बीजेपी (BJP) नेता किरीट सोमैया पर जोरदार हमला बोला। दोनों ही नेताओं ने कहा कि हमें सरकार की परवाह नहीं है। लेकिन ठाकरे परिवार पर निजी हमले बर्दास्त नहीं किये जायेंगे। हमने भले ही अपना गुट बना लिया हो लेकिन ठाकरे परिवार के लिए आज भी मन में आदर है। दरअसल सोमैया (Kirit Somaiya) ने एकनाथ शिंदे के बहाने उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा था।

सोमैया ने क्या कहा था
महाराष्ट्र बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने एक ट्वीट किया था। यह ट्वीट उन्होंने एकनाथ शिंदे से मुलाकात के बाद किया था। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि रिक्शावाला सीएम एकनाथ शिंदे से आज मंत्रालय में मुलाकात की और उन्हें शुभकामनाएं दीं। माफिया सीएम को बदलने के लिए उन्हें धन्यवाद।

सोमैया के ट्वीट पर भड़के दीपक केसरकर
किरीट सोमैया के ट्वीट के बाद बागी गुट के नेता दीपक केसरकर ने बीजेपी नेता पर जमकर अपनी भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि हम सोमैया द्वारा उद्धव ठाकरे के खिलाफ इस्तेमाल किए गए शब्दों से कतई सहमत नहीं हैं। उन्हें ऐसे शब्दों का प्रयोग नहीं करना चाहिए। उन्हें ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। केसरकर ने कहा कि उन्हें इस तरह की टिप्पणी करने की जरूरत नहीं थी। उन्होंने यह भी कहा कि मैंने पहले ही मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को उद्धव ठाकरे के खिलाफ टिप्पणी न करने का अनुरोध किया है।

सोमैया को गायकवाड़ की चेतावनी
बुलढाणा के विधायक संजय गायकवाड इसके पहले भी किरीट सोमैया पर तीखा हमला किया है। उन्होंने सोमैया को चेतावनी दी है कि वह ठाकरे परिवार के खिलाफ किसी भी प्रकार की आलोचना सहन नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि सोमैया अगर ठाकरे परिवार के खिलाफ इसी तरह अपना बयान जारी रखते हैं। तो हमें सरकार की कोई फिक्र नहीं होगी। गायकवाड ने यह भी कहा कि सोमैया यह बिल्कुल ना समझें कि विधायक शिवसेना से अलग हो गए हैं तो हमने बालासाहेब ठाकरे, उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे के प्रति वफादारी छोड़ दी है।

बागियों पर भड़के उद्धव ठाकरे
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को मातोश्री में मीडियाकर्मियों से मुलाकात की इस दौरान उन्होंने एकनाथ शिंदे समेत बागी गुट के विधायकों पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि आप लोग उनके साथ हैं। जिन्होंने मेरे बेटे आदित्य ठाकरे को जेल में डालने और उसका राजनीतिक करियर खत्म का पूरा प्लान तैयार किया था। उन्होंने कहा कि अगर बागी विधायक बीजेपी के साथ खुश हैं तो वे वहीं रहें लेकिन मेरी पार्टी के कार्यकर्ताओं के आंसू मेरे लिए ज्यादा महत्वपूर्ण हैं।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News