Maharashtra Politics: अमित शाह का महाराष्ट्र की सभी 48 लोकसभा सीटें जीतने का टारगेट, कार्यकर्ताओं को दिए टिप्स

13
Maharashtra Politics: अमित शाह का महाराष्ट्र की सभी 48 लोकसभा सीटें जीतने का टारगेट, कार्यकर्ताओं को दिए टिप्स

Maharashtra Politics: अमित शाह का महाराष्ट्र की सभी 48 लोकसभा सीटें जीतने का टारगेट, कार्यकर्ताओं को दिए टिप्स


मुंबई: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगियों को 2024 के लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र की सभी 48 सीटें जीतने का लक्ष्य दिया। शाह ने कोल्हापुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री बनने के लिए (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख) शरद पवार के चरणों में आत्मसमर्पण करने का आरोप लगाया। दरअसल ठाकरे ने 2019 के विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ दिया था। बीजेपी पर शिवसेना के साथ मुख्यमंत्री का पद साझा करने के अपने वादे से मुकरने का आरोप लगाया था।

बाद में उद्धव ठाकरे ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर महाविकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार का नेतृत्व किया। पिछले साल जून में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में हुई बगावत के बाद तत्कालीन एमवीए सरकार गिर गई थी। शाह ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा कि 2019 में बीजेपी और उसके सहयोगियों ने 48 में से 42 सीटें जीतीं। इस बार, हमें सभी 48 सीटें जीतनी चाहिए।

संसद की कार्यवाही से विपक्ष की टिप्पणियों को हटाने पर बोले अमित शाह, कहा- यह पहली बार नहीं है

उद्धव का पवार के चरणों में आत्मसमर्पण
ठाकरे पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा कि हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना का शरद पवार के चरणों में समर्पण कर दिया गया। उन्होंने (उद्धव ठाकरे) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कट-आउट के साथ हमारे साथ विधानसभा चुनाव लड़ा था। लेकिन नतीजे आने के बाद उन्होंने (ठाकरे) पवार के चरणों में आत्मसमर्पण कर दिया।

छत्रपति शिवाजी महाराज पर किताब और अमित शाह का जिक्र… एकनाथ शिंदे ने ऐसा क्या कहा कि सब हुए भौचक्के
हम सत्ता के लालची नहीं हैं: शाह
अमित शाह ने कहा कि हम सत्ता के लालची नहीं हैं और न ही हमने कभी अपने सिद्धांतों का बलिदान किया है। पिछला महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में लड़ा गया था। प्रधानमंत्री मोदी और मैंने अपनी रैलियों के दौरान खुले तौर पर यह बात कही थी। इसके बावजूद उन्होंने (ठाकरे) विपक्ष के साथ हाथ मिलाया।

Shiv Sena Symbol Row पर बात करते हुए अमित शाह ने बताया कि महाराष्ट्र में 2024 का क्या प्लान है

शाह ने की चुनाव आयोग के फैसले की तारीफ
शिंदे गुट को असली शिवसेना मानने और उसे तीर-धनुष का चुनाव चिह्न देने के चुनाव आयोग के शुक्रवार के फैसले की सराहना करते हुए शाह ने कहा कि वे (ठाकरे गुट) अब सबक सीखेंगे। शाह ने ठाकरे का नाम लिए बिना कहा कि छल से आप कुछ दिनों के लिए सत्ता हासिल कर सकते हैं, लेकिन जब युद्ध के मैदान की बात आती है तो आपको जीतने के लिए साहस की जरूरत होती है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News