Maharashtra Government Crisis: दुनिया में सबसे बड़े ‘वर्क फ्रॉम होम’ ऑफिस लगता है खत्म हो रहा है…महाराष्ट्र सरकार पर बीजेपी का तंज

132

Maharashtra Government Crisis: दुनिया में सबसे बड़े ‘वर्क फ्रॉम होम’ ऑफिस लगता है खत्म हो रहा है…महाराष्ट्र सरकार पर बीजेपी का तंज

मुंबई: महाराष्ट्र की सियासत में एक फिर बड़ा उलटफेर हो सकता है। शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे 40 विधायकों के साथ गुवाहटी में बैठे हैं। इधर उद्धव ठाकरे विधानसभा भंग करने की तैयारी में जुटे हुए हैं। ऐसे में बीजेपी आईटी सेल चीफ अमित मालवीय ने उद्धव सरकार पर तंज कसा है। अमित मालवीय ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि दुनिया के किसी भी ऑफिस में सबसे लंबे समय तक वर्क फ्रॉम होम करने वाली सरकार का कार्यकाल खत्म होने वाला है।

महाराष्‍ट्र की सियासत पर श‍िवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा है क‍ि महाराष्‍ट्र विधानसभा भंग होने की दिशा में है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं क‍ि शाम 5 बजे होने वाली शि‍वसेना की बैठक के बाद सीएम उद्धव ठाकरे बड़ा ऐलान कर सकते हैं। इस बीच आज दोपहर कांग्रेस और एनसीपी भी अपने नेताओं के साथ बैठक करेगी। दोपहर बाद शिवसेना कैबिनेट की बैठक होने जा रही है। चारों तरफ बैठकों का दौरा है मगर सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार एकनाथ शिंदे ने वापसी के सारे दरवाजे बंद कर दिए हैं।

लगता है हार मान ली उद्धव सरकार ने
करीब 27 घंटे की कसमकस के बाद उद्धव ठाकरे ने हार मान ली है। उन्होंने संकेत दे दिया है कि अब बागी एकनाथ सिंदे को नहीं मनाया जा सकता है। इसका सीधा मतलब है कि उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री का पद छोड़ना होगा। इसके साथ ही, शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की महाविकास अघाड़ी सरकार का आखिरी वक्त आ गया। बड़ी बात है कि उद्धव को उसी मोर्चे पर मात खानी पड़ी जिसका वो दंभ भरते थे। बागी शिवसैनिकों का गुट इसी आरोप के साथ उन्हें आधे कार्यकाल में ही सत्ता की कुर्सी से उतार दिया कि उन्होंने अपने पिता बाला साहेब ठाकरे के हिंदुत्व की राह छोड़ दी है।

Sanjay Raut Tweet: विधानसभा भंग होने की ओर बढ़ा महाराष्ट्र का राजनीतिक घटनाक्रम…संजय राउत ने किया ट्वीट
महाराष्ट्र में राजनीतिक बैठकों का दौर
महाराष्ट्र में मचे राजनीतिक संकट के बीच सीएम उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के सभी विधायक और सांसदों को 5 बजे वर्षा बंगले पर आने का आदेश दिया गया है। आज शाम 5 बजे उद्धव ठाकरे उन्हें कोई बड़ा आदेश दे सकते हैं। इधर फडणवीस के घर बीजेपी विधायक पहुंच रहे हैं। महाराष्ट्र में सियासी घमासान मचा हुआ है। एनसीपी विधायकों के साथ शरद पवार अपने घर पर मीटिंग कर रहे हैं। शिंदे गुट की वोटिंग से बीजेपी विधानसभा अध्यक्ष बदलवा सकती है। उसके बाद बीजेपी फ्लोर टेस्ट कराएगी। महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पर शरद पवार गुस्साएं हैं। सूत्रों के मुताबिक शरद पवार इस बात से खफा हैं कि इतनी बड़ी संख्या में विधायक यहां से चले गए और उनको इस बात की भनक तक नहीं लगी। पवार के मुताबिक इंटेलीजेंस फेल्योर माना जा रहा है।

navbharat times -उद्धव ठाकरे के बंगले से होटल शिफ्ट किए गए शिवसेना विधायक, शिंदे ने बीजेपी के साथ जाने की रखी शर्त
उद्धव सरकार झेल रही है बगावत
महाराष्ट्र (Maharashtra Political Crisis) में शिवसेना अबतक की सबसे बड़ी बगावत झेल रही है। सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray)को इस बगावत की बू तक नहीं लग पाई और उनके 33 विधायक बागी नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के साथ असम फुर्र हो गए हैं। पर इस बगावत की कहानी में कई पात्र हैं। एक किरदार देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) की चर्चा के बिना इस कहानी की पटकथा अधूरी रहेगी। महाराष्ट्र के इस पूर्व सीएम ने एक बार विधानसभा में कहा था, ‘मैं समंदर हूं, लौटकर आऊंगा’। कुछ इसी तर्ज पर उन्होंने उद्धव सरकार के पैरों के नीचे जमीन खींच ली। यहां ये बात दीगर है कि बीजेपी और शिंदे ने कभी भी एक दूसरे की आलोचना नहीं की। तो ये रिश्ते की डोर पुरानी है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News