Maharashtra में बढ़े Coronavirus के मामले, लागू हो सकता है Lockdown; सीएम उद्धव ठाकरे ने दिए संकेत

106


मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में लगातार बढ़ रहे कोरोना (Coronavirus) के नए मामलों की वजह से उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सरकार की चिंता बढ़ गई है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि अगर हालात ऐसे ही बने रहे तो प्रदेश में लॉकडाउन (Lockdown) लगाना एक विकल्प हो सकता है. 

कोरोना वैक्सीनेशन के लिए लोगों से अपील

नंदरबार में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा,’मैं उम्मीद करता हूं कि लोग सरकार के साथ सहयोग बनाए रखेंगे और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करेंगे. यदि लोग नहीं माने तो प्रदेश में लॉकडाउन (Lockdown) लागू करना एक विकल्प हो सकता है.’ उन्होंने कहा कि इस वक्त अच्छी बात ये है कि हमारे पास कोरोना वैक्सीन है, जिससे हम इस महामारी का मुकाबला कर सकते हैं. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे कोरोना वैक्सीनेशन के लिए आगे आएं.’

राज्य में 31 मार्च तक कई पाबंदियां लागू

बताते चलें कि कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्‍ट्र सरकार ने 31 मार्च तक कई नए प्रतिबंध लागू कर दिए हैं. राज्य सरकार के सर्कुलर के मुताबिक, राज्‍य के सभी थिएटर, ऑडिटोरियम और प्राइवेट दफ्तर केवल 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित होंगे. जिन लोगों ने ढंग से मास्क नहीं लगाया होगा, उन्हें सार्वजनिक स्थानों पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा. इसके साथ ही महाराष्ट्र के कई शहरों में लोगों की आवाजाही कम करने के लिए नाइट कर्फ्यू भी लगाया गया है.

ये भी पढ़ें- Maharashtra: कैबिनेट मंत्री छगन भुजबल के बाद अब उनका स्‍टाफ भी Corona की चपेट में, इतने लोग संक्रमित

राज्य में 25 हजार 833 नए मामले सामने आए

जानकारी के मुताबिक महाराष्‍ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना (Coronavirus) के 25 हजार 833 नए मामले सामने आए और 58 मरीजों की मौत हो गई थी. यह इस साल राज्य में कोरोना का पीक रहा. राज्य में सबसे प्रभावित जिला नागपुर है. वहां पर गुरुवार को भी कोरोना के 3,796 नए मामले सामने आए. वहीं 1,277 मरीज ठीक भी हुए और 23 मरीजों की मौत भी हो गई. राज्य की राजधानी मुंबई के भी कुछ ऐसे ही हालात हैं. स्थिति को देखते हुए बृहनमुंबई महानगर पालिका (BMC) ने शॉपिंग मॉल में जाने वालों के लिए कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट साथ में रखना अनिवार्य कर दिया है. 

LIVE TV





Source link