कुम्भ मंथन से निकलेगी राम मंदिर निर्माण की राह: महंत धर्मदास

0
Ram-temple-to-be-constructed-from-Kumbh-Manthan-Mahant-Dharmadas-news4social
कुम्भ मंथन से निकलेगी राम मंदिर निर्माण की राह: महंत धर्मदास
प्रयागराज। देश के सबसे बड़े मुद्दे के रूप में स्थापित राम मंदिर निर्माण को लेकर पूरे देश की निगाहें केंद्र की हुकूमत पर टिकी हुई है, लेकिन वर्षों से लंबित मुद्दे को लेकर सन्त समाज निराश हो चुका है। कुम्भ में पधारे सन्तों का कहना है कि सरकार की उदासीनता की वजह से सन्त समाज खुद ही मन्दिर निर्माण का समाधान निकालने में लगा हुआ है। भारतीय जनता पार्टी के द्वारा हर चुनाव में मुद्दा बनाने को लेकर भी सन्त आक्रोशित नज़र आ रहे हैं।
 बाबरी मस्जिद गिराने के बाद से राम जन्मभूमि पर मन्दिर बनाने की बात पर रामजन्म भूमि न्यास ट्रस्ट के अध्यक्ष और उच्चतम न्यायालय में मन्दिर के पक्षकार महंत धर्मदास जी महाराज का कहना है कि इस मुद्दे पर देश की जनता को लड़ाने का काम देश के नेता कर रहे हैं, वह बड़े रोष से कहते हैं कि हर राजनीतिक पार्टी इस मुद्दे पर दो सम्प्रदाय को लड़ाकर अपना वोट बैंक बढ़ाना चाह रही है। देश की जनता के नाम सन्देश देते हुए उन्होंने कहा कि हिन्दू-मुस्लिम को इस मुद्दे पर लड़ना बन्द कर देना चाहिए, इससे देश के नेताओं को बहुत अच्छे से जवाब मिल जाएगा। महंत धर्मदास जी महाराज ने सुप्रीम कोर्ट में चल रहे मामले के सवाल पर कहा कि मामले को पेचीदा बनाने के लिए कुछ लोग कोर्ट की शरण मे चले गए वरना इसको दोनो धर्मों के लोग आपस में ही सुलझा लेते लेकिन अब मामला कोर्ट में होने की वजह से कोर्ट के फैसले का इंतज़ार करना होगा।
सन्तों की सभा में मन्दिर निर्माण पर होगा मंथन
राम मंदिर के पक्षकार महंत धर्मदास जी महाराज का कहना है कि प्रयागराज में संगम तीर पर लगे अर्द्ध कुम्भ में देश के कोने-कोने से सन्त महात्मा पहुँचे हैं। मेले में 13 अखाड़ो के अध्यक्ष, महामंडलेश्वर के अलावा बड़ी संख्या में सन्त महात्मा पहुँच गए हैं। सभी के साथ बैठकर राम मंदिर निर्माण मुद्दे पर चर्चा होगी और कोई न कोई राह निकाली जाएगी, जिससे कि जल्द ही मन्दिर निर्माण शुरू हो। महंत धर्मदास जी महाराज का कहना है कि मन्दिर निर्माण को लेकर पूरा सन्त समाज जागरूक हो चुका है, मुस्लिम समाज कहीं से बाधक नहीं बनेगा।
2019 में भाजपा फिर बनाएगी सरकार
2019 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव के बाद सरकार बनाने के सवाल पर रामजन्मभूमि न्यास ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत धर्मदास जी महाराज का कहना है कि राजनीतिक माहौल को देखते हुए हम आश्वश्त हैं कि नरेंद्र मोदी पुनः प्रधानमंत्री बनेंगे। सनातन धर्म का अपमान करने वाले लोग कभी आगे नही बढ़ते। आज देश मे सनातन धर्म का अपमान करने की होड़ मची हुई है इसलिए लोग पतन की ओर बढ़ रहे हैं।