Madhya Pradesh News : पीएमओ का सलाहकार बन एडीजी से मिलने पहुंचा, शक होने पर खुला बुजुर्ग का राज

196

Madhya Pradesh News : पीएमओ का सलाहकार बन एडीजी से मिलने पहुंचा, शक होने पर खुला बुजुर्ग का राज

हाइलाइट्स:

  • उज्जैन पुलिस ने पीएमओ के फर्जी सलाहकार को गिरफ्तार किया
  • गिरफ्तार शख्स प्रमोद मेहता एडीजी उज्जैन जोन से पहुंचा था मिलने
  • केंद्रीय सतर्कता आयोग का सदस्य बताकर अधिकारियों से बढ़ता था मेल
  • जांच में पता चला कि वह दुग्ध संघ का रिटायर्ड कर्मचारी है

उज्जैन
महाकाल की नगरी में माधवनगर पुलिस (Madhav Nagar Police Station) ने एक बुजुर्ग व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार व्यक्ति खुद को पीएमओ (Fake PMO Advisor Arrest) का सलाहकार बताकर लोगों के साथ चिटिंग करता था। वह वरीय अधिकारियों को फर्जी आईडी से मेल करता था। माधवनगर पुलिस ने शंका होने पर इसकी जांच की है। उसमें बुजुर्ग व्यक्ति फर्जी पाया गया है।

दरअसल, माधवनगर थाना मनीष लोधा को सूचना मिली थी कि अति. पुलिस महानिदेशक उज्जैन जोन के कार्यालय में एक व्यक्ति आया है और अपने आप को केन्द्रीय सर्तकता आयोग का सदस्य बता रहा है। साथ ही एडीजी से मिलना चाहता है। उसकी गतिविधियां संदिग्ध लगीं तो माधवनगर पुलिस की टीम वहां पहुंची और जांच की। जांच के दौरान पता चला कि एडीजी ऑफिस में आए शख्स का नाम प्रमोद कुमार मेहता है। 65 वर्षीय शख्स बी-09 ऋषिनगर मेन रोड उज्जैन का रहने वाला है।

सिवनी जेल में कैदी की मौत, गुस्से में 400 कैदियों ने शुरू की भूख हड़ताल
हुआ सनसनीखेज खुलासा
वह खुद को केंद्रीय सतर्कता आयोग का सदस्य बता रहा था। पुलिस जांच के दौरान शख्स के बारे में सनसनीखेज खुलासा हुआ। व्यक्ति पहले सरकारी सेवा में था। हाल ही में रिटायरमेंट के बाद उज्जैन के ऋषि नगर क्षेत्र में रह रहा था। सोहरत और ख्याति प्राप्त करने के उद्देश्य से केंद्रीय सदस्यता आयोग का सदस्य और पीएमओ का सलाहकार बताया था। जांच के दौरान यह बात पूरी तरह से असत्य पाया गया।

गांव में सभी लोगों ने लगवा लिया कोरोना का टीका, विधायक ने दिए पांच लाख का ‘इनाम’
अधिकारियों से मेल बढ़ाने के लिए किया ऐसा
पूछताछ में उसने बताया कि मैं केंद्रीय सतर्कता आयोग का सदस्य नहीं हूं। मैं सिर्फ अधिकारियों से मेल जोल बढ़ाने के लिए ये सब करता था। इससे मेरे निजी काम आसानी से हो जाते थे। अधिकारियों को मेल करने के लिए प्रमोद [email protected] आईडी का इस्तेमाल करता था। इसमें उसने खुद को सीवीसी सदस्य के रूप में उल्लेखित किया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही अधिकारियों को किए मेल में उसने सीसी में पीएमओ, एनएसए, कैबिनेट सेक्रेटरी ऑफ इंडिया को भी रखा है।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News