Madhubani News : नदी में समाने को हैं घर, शहर पर भी खतरा… दहशत में लोग जानिए क्‍या बीत रही

137

Madhubani News : नदी में समाने को हैं घर, शहर पर भी खतरा… दहशत में लोग जानिए क्‍या बीत रही

स्‍थानीय लोगों का कहना है कि विभाग की ओर से महज खानापूर्ति की जा रही है। गढ़ीटोला में कमला पश्चिमी तटबंध किनारे तेजी से जारी कटाव को समय से नहीं रोका जा सका। जिसकी वजह से भयंकर तबाही से इनकार नहीं किया जा सकता है। जिसे देखते हुए समय रहते विभाग की ओर कटावरोधी कार्य को गंभीरता से लेनी चाहिए।

 

कमला नदी में कटाव जारी, शहर पर खतरा
मधुबनी : जिले के जयनगर अनुमंडल मुख्यालय स्थित कमला नदी के जल स्तर में कमी आई है। जिससे बाद कटाव का सिलसिला जारी है। कटाव के कारण शहर पर एक बार फिर खतरा मंडराने लगा है। इसे लेकर स्‍थानीय विधायक और नेताओं ने विभाग के मंत्री संजय झा को भी अवगत करा दिया गया है। विधायक ने कटाव स्थल से बाढ़ नियंत्रण विभाग के कार्यपालक अभियंता से बात कर अविलंब कटाव निरोधी कार्य कराने की बात कही ताकि घरों को बचाया जा सके। स्‍थानीय लोग दहशत में हैं।

Bihar Flood : बाढ़ से पहले उजड़ने की दहशत, मुजफ्फरपुर के कई इलाकों में बिन बरसात मुसीबत

अभियंता ने बताया संसाधन का अभाव
कटाव की वजह से दहशत में लोगों की मदद को पहुंचे स्थानीय विधायक की ओर जब अविलंब कटाव रोधी कार्य करने को कहा गया तो सहायक अभियंता की ओर से संसाधनों का अभाव बताया। बताते चलें कि हर साल बरसात आते ही कमला नदी की प्रवाह में परिवर्तन होता है। इस कारण अब तक सैकड़ों घर नदी के कटाव से नदी में समा गए हैं। स्‍थानीय लोगों का कहना है कि प्रशासन को स्‍थानीय लोग समस्‍या की जानकारी देते हैं बावजूद प्रशासन की ओर से उनकी शिकायतों और समस्‍या पर कोई ध्‍यान नहीं दिया जाता है।

International Yoga Day : बिहार में भी योग दिवस की धूम, नदियों के तट पर व्यायाम देखिए

स्‍थानीय लोगों में नाराजगी
जल संसाधन विभाग के अभियंता की ओर से संसाधनों का अभाव बताए जाने के बाद स्‍थानीय लोगों में नाराजगी है। स्‍थानीय लोगों का कहना है कि विभाग की ओर से महज खानापूर्ति की जा रही है। गढ़ीटोला में कमला पश्चिमी तटबंध किनारे तेजी से जारी कटाव को समय से नहीं रोका जा सका। जिसकी वजह से भयंकर तबाही से इनकार नहीं किया जा सकता है। जिसे देखते हुए समय रहते विभाग की ओर कटावरोधी कार्य को गंभीरता से लेनी चाहिए। अगर विभाग इस कार्य को करने मे थोराट भी लापरवाही देखी गई है। मौके पर मुख्य पार्षद कैलाश पासवान, बाढ़ नियंत्रण विभाग के सहायक अभियंता सत्येंद्र राय, कनीय अभियंता सुशांत कुमार, विधायक प्रतिनिधि उद्धव कुंवर, नगर अध्यक्ष राज कुमार साह, संजय गुप्ता, विवेक ठाकुर समेत स्थानीय लोग मौजूद थे।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : madhubani news : there are many houses in the river, the city is also in danger… but the administrative officer told lack of resources
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News