साध्वी प्रज्ञा ने कहा आप बच्चे पैदा करो बस…पालने की ज़िम्मेदारी मेरी

611

देश में इस वक़्त वो दौर चल रहा है जब धर्म की राजनीती अपने चरम पर है. अगर आपके पास बात करने के लिए कुछ भी नही है तब भी आप भगवा और हुन्दुत्व के नाम पर घंटो भाषण दे सकते हैं. इसी कड़ी में मालेगांव ब्लास्ट की मुख्य आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का एक विडियो सामने आया है. इस विडियो में साध्वी हिंदुओं से अपील कर रही हैं कि वह देशहित में ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करें.

मैं हूँ न…

साध्वी प्रज्ञा ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान हिन्दुओं से कई महत्वपूर्ण बातों पर ध्यान देने के लिए कहा. उन्होंने लोगों से अपील की कि अगर आप लोग ज़्यादा कुछ नहीं कर सकते तो बस बच्चे पैदा करो, उन्हें हम पाल लेंगे. आइये आपको बताते हैं कि इस कड़ी में उन्होंने और क्या-क्या बातें की.

Sadhvi 2 -

साध्वी ने कहा कि, “ये भगवा आपको आह्वाहन कर रहा है कि ये देश की आवश्यकता है संतान ज़्यादा पैदा करो. ये मेरे कहने का विषय नहीं आपके विचार करने का विषय है. अगर एक प्रज्ञा सिंह को षड्यंत्र कर जेल में डाल कर उसे मार दिया जाएगा तो भी फर्क नहीं पड़ेगा अगर आप लोग कई प्रज्ञा सिंह खड़ी कर दो तो. मेरा आप लोगों से आग्रह है कि प्रज्ञा सिंह खड़ी करिए, शिवाजी महाराज खड़ा करिए या विवेकानंद खड़ा करिए, लेकिन कुछ तो करिए, कुछ तो संतान पैदा करिए. हम आपसे कहते हैं कि आप राष्ट्रभक्ति कीजिए लेकिन जब देश के लिए संतान की ज़रूरत हो तो संतान भी दीजिए. अगर आप लोग कुछ नहीं कर सकते तो बस इतना कर दीजिए कि बच्चे पैदा कर दीजिए उन्हें पाल हम लेंगे.

इसलिए देखा था जेल का मुह

बता दें साध्वी प्रज्ञा मालेगांव ब्लास्ट की मुख्या आरोपी हैं. इस वक़्त वो बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा ज़मानत पर बाहर हैं. दरअसल 29 सितंबर 2008 को मालेगांव में एक बाइक में बम लगाकर विस्फोट किया गया था, जिसमें आठ लोगों की मौत हुई थी और तकरीबन 80 लोग जख्मी हो गए थे. साध्वी प्रज्ञा को 2008 में गिरफ्तार किया गया था. करीब 9 साल जेल में रहने के बाद पिछले साल अप्रैल में उन्हें बॉम्बे हाई कोर्ट से जमानत मिली थी.

इस दौरान उन्होंने अपने जेल भेजे जाने के लिए यूपीए सरकार पर गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने पूर्व गृह और वित्त मंत्री पी. चिदंबरम का नाम लेकर कहा था कि कांग्रेस सरकार ने षड्यंत्र के तहत उन्हें फंसाया. इतना ही नही साध्वी ने अपनी खराब सेहत के लिए एटीएस मुंबई की प्रताड़ना को जिम्मेदार ठहराया था.