चंद्र ग्रहण कुंभ राशि वालों के लिए शुभ होगा या अशुभ

487
चंद्र ग्रहण
चंद्र ग्रहण

ज्योतिषी शास्त्र के द्वारा हम अपने जीवन में भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे जान सकते हैं. जिससे जीवन में आने वाली समस्याओं के लिए हम पहले से ही सचेत हो जाएं. ज्योतिषी शास्त्र में उन समस्याओं के पूर्व समाधान के लिए उपाय भी होते हैं. जिनसे हम अपने जीवन को खुशहाल बना सकते हैं. चंद्र ग्रहण और सूर्य ग्रहण का हमारी राशियों पर सीधा प्रभाव पड़ता है. जिसका शुभ या अशुभ फल हमें मिलता है.

1427278545 6683 -
चंद्र ग्रहण

30 नवंबर, 2020 को चंद्र ग्रहण होने वाला है. यह सोमवार को होगा जो कि इस साल का आखरी चंद्र ग्रहण होगा. जानते हैं इस चंद्र ग्रहण का कुंभ राशि पर क्या प्रभाव पड़गा.

aquarius sign 1473849096 -
कुंभ राशि

कुंभ राशि पर प्रभाव-

कुंभ राशि के लोगों के लिए चंद्र ग्रहण शुभफलदायक है. यदि आपकी संतान पढ़ाई कर रही है, तो उसे पढ़ाई में सफलता मिलेगी. प्रेम संबंधों के लिए भी समय अच्छा रहेगा. परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. इसकी तरफ ध्यान देने की जरूरत है. आपको बता दें ग्रहण के सूतक का प्रभाव नहीं होगा.

यह भी पढ़ें: मंदिर में घंटी बजाने के पीछे क्या विशेष कारण है?

30 नवंबर को लगने वाला चंद्र ग्रहण एक उपच्छाया चंद्र ग्रहण है अर्थात् सूतक पर इसका कोई प्रभाव नहीं होगा. धार्मिक मान्यता यह है कि जिस चंद्र ग्रहण का कोई सूतक काल नहीं होता वह ज्यादा प्रभावशाली नहीं होता है. यह चंद्र ग्रहण भारत , अमेरिका , प्रशांत महासागर , आँस्ट्रेलिया और एशिया में देखा जा सकता है. चंद्र ग्रहण के समय ओम् श्रीकृष्णाय नम: का जाप सबसे अच्छा रहेगा.