Lucknow Nikay Chunav: मेयर पद के लिये सपा की वंदना मिश्र ने किया नामांकन, जानिए किन मुद्दों के साथ उतरेंगी मैदान में?

16
Lucknow Nikay Chunav: मेयर पद के लिये सपा की वंदना मिश्र ने किया नामांकन, जानिए किन मुद्दों के साथ उतरेंगी मैदान में?

Lucknow Nikay Chunav: मेयर पद के लिये सपा की वंदना मिश्र ने किया नामांकन, जानिए किन मुद्दों के साथ उतरेंगी मैदान में?

अभय सिंह, लखनऊ:उत्तर प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव की तारीखों का एलान हो चुका है। उम्मीदवारों के चयन प्रक्रिया का काम भी राजनीतिक दलों का अंतिम दौर में चल रहा है। बीजेपी, सपा, कांग्रेस, बसपा समेत कई पार्टियों ने कुछ सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा भी कर दी है। वहीं समाजवादी पार्टी की लखनऊ मेयर प्रत्याशी वंदना मिश्रा ने रविवार को अपना नामांकन भी कर दिया है। इस दौरान सपा उम्मीदवार वंदना मिश्र ने अपनी प्राथमिकताएं बताने के साथ ही बीजेपी सरकार पर भी जमकर हमला बोला है। साथ ही कहा कि लखनऊ जो मोहब्बत, आपसी भाईचारे और कौमी एकता की लिए जाना जाता था जो उसका पुराना स्वरूप था उसको लौटाने का भी काम करेंगी।सत्ताधारी बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए सपा प्रत्याशी वंदना मिश्र ने कहा कि पिछले 25-30 सालों से बीजेपी लखनऊ नगर निगम में मेयर पद पर काबिज है। देश और प्रदेश में भी बीजेपी का राज है लेकिन लखनऊ आज भी मूलभूत नागरिक सुविधाओं के अभाव में जी रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अपने शासनकाल में सिर्फ शोशेबाजी की है और पीआर के दम पर जनता से सिर्फ सपनीले वादे किए, उनको जमीन पर नहीं उतारा। वंदना मिश्र ने कहा कि हम अपने वादों को पूरा करेंगे। उन्होंने जनता की समस्याओं के समाधान के लिये एक सुगम सिंगल विंडो जवाबदेह सिस्टम का भी निर्माण करने की बात कही है इसका मकसद लोगो को तुरंत राहत देने का होगा। सपा प्रत्याशी ने कहा कि पिछले दिनों घरों के फर्जी सर्वे करवा कर जो हाउस टैक्स बढ़ाया गया है उसको निरस्त कर उसमें हुए फर्जीवाड़े की जांच जाएगी।

इस दौरान सपा प्रत्याशी वंदना मिश्र ने अपने लक्ष्य और प्राथमिकताओं के बारे में भी बताया। उन्होंने बताया कि इस चुनाव में उनका लक्ष्य लखनऊ नगर निगम को कैसे महिलाओं और छात्राओं के लिए अधिक सुरक्षित बनाया जाए, इस पर पूरा फोकस रहेगा। छात्र छात्राओं को पढ़ने का एक बेहतर माहौल मिल सके उसके लिये उन्होंने नगर निगम के द्वारा संचालित प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय को और सुविधाओं से सम्पन्न कराने के लिये इसे अपनी प्राथमिकताओं में शामिल किया है। उन्होंने कहा पिछले 20 सालों में नवाबों का शहर बेहिसाब बढ़ा है लेकिन उस अनुपात में नागरिक सुविधाएं नहीं बढ़ी। इस समस्या के लिए वो आईआईटी सहित अन्य प्रोफेशनल्स से शहर का एक विस्तृत वैज्ञानिक सर्वे कराएगी। साथ ही उनके निवारण के लिये एक ब्लू प्रिंट तैयार कर लखनऊ शहर को नागरिक सुविधाओं में देश में अग्रणी बनाना उनकी प्रमुख प्राथमिकताओं में से एक है।

इसके अलावा सपा प्रत्याशी वंदना मिश्र ने गोमती को कैसे स्वच्छ बनाया जाए, ड्रेनेज को और कैसे वैज्ञानिक तरीके से जोड़ते हुए और उसके निकासी वाले पानी का शोधन करके गोमती में डाला जाए। जिससे गोमती को उसके पुराने स्वरूप में लौटाया जा सके। साथ ही उन्होंने कहा कि लखनऊ नगर निगम को हरियाली युक्त करना, साफसफाई सहित कूड़ा प्रबंधन को और मजबूत करना भी उनकी प्राथमिकताओं में से एक हैं। इसके साथ-साथ शहर को जलभराव की समस्या से न जूझना पड़े, इसके लिये मानसून से पहले नालों की सफाई और नालों को अतिक्रमण मुक्त करना, नालों की सिल्ट निकासी नियमित करवाना उनकी प्राथमिकताओं में से एक होगा।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News