Lucknow Election News : बीजेपी का एक धड़ा मुझे सपोर्ट कर रहा, बोले समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अनुराग भदौरिया

302


Lucknow Election News : बीजेपी का एक धड़ा मुझे सपोर्ट कर रहा, बोले समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अनुराग भदौरिया

लखनऊ : विधानसभा चुनाव (UP Vidhan Sabha Chunav) में दूसरी बार समाजवादी पार्टी (SP) ने अनुराग भदौरिया (Anurag Bhadauria) को लखनऊ पूर्व सीट (Lucknow East Seat) से मैदान में उतारा है। गुरुवार को अनुराग ने एनबीटी के फेसबुक लाइव पर बेबाकी से अपनी बात रखी। उन्होंने दावा किया कि इस बार लखनऊ पूर्व की जनता भारी मतों के साथ समाजवादी पार्टी को जीत दिलाने जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस क्षेत्र से विधायक चुने गए व प्रदेश सरकार में नगर विकास मंत्री ने सिर्फ जनता के साथ झूठे वादे किए हैं। जमीनी हकीकत तो यह है कि यहां सड़कें गड्ढों वाली हैं।

चुनाव की क्या तैयारी है?
लखनऊ पूर्व सीट पर ही नहीं, पूरे प्रदेश में समाजवादी पार्टी की लहर चल रही है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने 300 यूनिट फ्री बिजली देने की बात कही है। 25 लाख नौजवानों को रोजगार और पुरानी पेंशन की बहाली का भी वादा किया है। 10 रुपये में थाली मिलेगी और केजी से पीजी तक पढ़ाई फ्री होगी। युवा अखिलेश का नाम ले रहे हैं।

मोदी कहते हैं सबको इंजेक्शन फ्री में दिया, वो जनता का रुपया है जिससे दिया…लखनऊ में गरजीं ममता

लखनऊ पूर्व क्षेत्र कहां तक आता है, इलाके में कौन सी समस्याएं हैं?
इंदिरानगर, मानसविहार, महानगर, निशातगंज, गोमतीनगर विराम खंड, विवेक खंड, कमता, इस्माईलगंज और कल्याणपुर तक लखनऊ पूर्व सीट का इलाका है। यहां गलियां गंदगी से भरी हैं। नालियां उफनाती हैं। यह नगर विकास मंत्री का क्षेत्र है। पार्क नहीं हैं, बच्चे गलियों में खेलने को मजबूर हैं।

कहा जाता है कि लखनऊ पूर्व बीजेपी के लिए सबसे सुरक्षित सीट है?
यहां इस बार बीजेपी दूर दूर तक नहीं दिखेगी। बीजेपी का एक धड़ा यहां के बीजेपी उम्मीदवार को हराने पर तुला है। मैं उन लोगों का नाम नहीं लेना चाहता। यहां की पब्लिक ने अनुराग भदौरिया को हर सुख दुख में देखा है। लोगों का आशीर्वाद मिल रहा है।

बीजेपी आरोप लगाती है कि सपा की सरकार बनी तो कानून व्यवस्था बिगड़ेगी?
जनता अनुराग भदौरिया का ट्रैक जानती है। इस बार जनता, पार्टी और कैंडीडेट देख रही है। आज लोग पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का विजन देख रहे हैं। सपा प्रोग्रेसिव विचारधारा की पार्टी है। सपा मेट्रो की बात करती है। एक्सप्रेस-वे की बात करती है। हम विकास की राजनीति करते हैं।

UP election: अमित शाह की रैली से निकलकर निषादों ने दिखाया गुस्सा, सुनिए क्या बोले लोग

महंगाई कैसे रोकेंगे, यह तो बड़ा मुद्दा है?
महंगाई रोकना बेहद आसान है, लेकिन सरकार इसे नियंत्रित ही नहीं करना चाहती। सपा सरकार में लखनऊ में आईटी कंपनी स्थापित की गई। क्या बीजेपी ऐसा नहीं कर सकती थी? जमीन सरकार के पास थी। एक्सप्रेस-वे से सटी जमीन पर उद्योग स्थापित किए जा सकते थे, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। प्रदेश सरकार लोगों को आटा-चावल देकर उन्हें आश्रित ही रखना चाहती है। रोजगार दिया होता तो लोगों को लाइन में नहीं लगना पड़ता।

शहर में ट्रैफिक व्यवस्था और मेट्रो के विस्तार के बारे में भी क्या कोई प्लान है?
सरकार बनी तो मेट्रो का विस्तार करेंगे। किसी शहर की अर्थव्यवस्था बढ़ानी है तो कनेक्टिविटी भी बढ़ानी होगी। मेट्रो को बीकेटी, आईआईएम से लेकर आउटर रिंग रोड से मिला सकते हैं। ट्रैफिक आसान होगा तो जिंदगी की अर्थव्यवस्था भी सुधर जाती।

गोमती की सजावट तो बहुत की, लेकिन नाले सीधे गिर रहे हैं?
हमने सरकार से कई बार सफाई के लिए कहा। हमने जो एसटीपी लगाए, उसके आगे का काम तक नहीं किया गया। गोमती की सफाई हम करेंगे। बीजेपी जाति धर्म की बात करती है। हम नदी की सफाई करेंगे। इसे और खूबसूरत बनाने का काम करना है।



Source link