‘LOVE YOU सर… हमें छोड़कर मत जाइये’, शिक्षक की विदाई पर रोने लगीं छात्राएं

30
‘LOVE YOU सर… हमें छोड़कर मत जाइये’, शिक्षक की विदाई पर रोने लगीं छात्राएं

‘LOVE YOU सर… हमें छोड़कर मत जाइये’, शिक्षक की विदाई पर रोने लगीं छात्राएं


Students Crying at Teacher Farewell: बिहार के नवादा में एक वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो शिक्षक की विदाई समारोह का है। शिक्षक की फेयरवेल पार्टी के दौरान छात्राएं रो रहीं हैं। बार-बार कह रही हैं कि सर हमें छोड़कर मत जाइये। आप नहीं रहेंगे तो हम कैसे पढ़ेंगे।

 

नवादा: हमें छोड़कर नहीं जाइये सर। आपके बिना हमें पढ़ने में मन नहीं लगेगा। अब हमें विद्यालय में और छुट्टी के बाद भी पढ़ने-लिखने के लिए कौन कहेगा सर। आदि का रट लगाकर विद्यालय के बच्चे अपने प्रिय दयानंद सर का हाथ पकड़ कर फफक-फफक कर रो रहे थे। इस तरह का हृदयविदारक दृश्य था उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय नेमदारगंज के प्रभारी प्रधानाध्यापक दयानंद प्रसाद के विदाई समारोह का। बच्चे अपने प्रभारी प्रधानाध्यापक दयानंद सर का हाथ छोड़ ही नहीं रहे थे। उन्हें विद्यालय से जाने दे ही नहीं रहे थे। काफी समझाते-बुझाते रहने के बाद बच्चों ने बड़े ही अश्रुपूरित नेत्रों से अपने प्रधानाध्यापक दयानंद प्रसाद को विदाई दी। उ

दयानंद सर की तरह बनना चाहते हैं शिक्षक

एक बच्ची ने माइक लेकर बताया कि वह अपने दयानंद सर की तरह ही शिक्षक बनना चाहते हैं। इस पर किसी ने देश का सच्चा सिपाही तो किसी ने ब्लैक कमांडो भी बनने की इच्छा जाहिर की। एक विद्यार्थी ने वैज्ञानिक बनने का भी अपने दयानंद सर से वादा किया। तब कहीं जाकर माहौल थोड़ा सहज हो सका। उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय नेमदारगंज के प्रभारी प्रधानाध्यापक दयानंद प्रसाद की विदाई की इस कारुणिक बेला में उच्च माध्यमिक विद्यालय महेशडीह के प्रधानाध्यापक रघुनंदन किशोर ने सम्मान पत्र पढ़कर वातावरण को और भी कारुणिक बना दिया।

उन्होंने अपने हृदय का उद्गार प्रस्तुत करते हुए दयानंद प्रसाद के व्यक्तित्व को बड़ा ही विनम्र एवं विद्वतापूर्ण बताया। वहीं सहायक शिक्षक कुश कुमार ने भी अपनी बातें रखी तथा विद्यालय की ओर से दयानंद प्रसाद को श्रीमद्भागवत गीता देकर और अंगवस्त्र ओढ़ाकर सम्मानित किया। अन्य सभी शिक्षकों ने भी दयानंद प्रसाद को सुगंधित पुष्पों की माला पहनाकर उनका सम्मान किया। विदाई समारोह के मौके पर शिक्षिका रेखा कुमारी ने विदाई गीत गाकर माहौल को और भी गमगीन कर दिया। दयानंद सर शिक्षक और कर्मचारियों के साथ-साथ सारे विद्यार्थियों के बीच लोक प्रिय हो गए थे। यही कारण था कि उनकी विदाई के समय सभी लोग फूट-फूट कर रोने लगे।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News