LLC 2022: रॉस टेलर की पारी नहीं आई कैपिटल्स के काम, जीतने के बाद भी टूर्नामेंट से बाहर हुई हरभजन सिंह की टीम

103
LLC 2022: रॉस टेलर की पारी नहीं आई कैपिटल्स के काम, जीतने के बाद भी टूर्नामेंट से बाहर हुई हरभजन सिंह की टीम


LLC 2022: रॉस टेलर की पारी नहीं आई कैपिटल्स के काम, जीतने के बाद भी टूर्नामेंट से बाहर हुई हरभजन सिंह की टीम

जोधपुर: मणिपाल टाइगर्स ने रिकार्डो पावेल (96) और कोरी एंडरसन (39) की बेहतरीन पारियों के दम पर बरकतुल्लाह खान स्टेडियम मे खेले गए लीजेंड्स लीग क्रिकेट के अपने अंतिम लीग मैच में इंडिया कैपिटल्स को 3 विकेट से हरा दिया। इसके बावजूद इसके वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी। टाइगर्स अब बाहर हो गए हैं जबकि कैपिटल्स, भीलवाड़ा किंग्स और गुजरात की टीमें प्लेऑफ के लिए आगे निकल चुकी हैं।

इंडिया कैपिटल्स ने पहले बैटिंग करते हुए 2 विकेट पर 183 रन बनाए थे। प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए टाइगर्स को 18.2 ओवरों में जीत हासिल करनी थी लेकिन वे लक्ष्य से चार रन पीछे रह गए। टाइगर्स ने हालांकि 20वें ओवर की अंतिम गेंद पर चौके की मदद से मैच जीत लिया। अंतिम ओवर में दो विकेट गिरने के बाद रोमेश कालुवितरना ने चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई लेकिन इसकी खुशी फीकी रह गई।

इससे पहले, इंडिया कैपिटल्स ने टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 2 विकेट पर 183 रन बनाए। उसकी ओर से तीन अर्धशतक लगे। पहले हैमिल्टन मसाकाद्जा ने 35 गेंदों पर 8 चौकों और दो छक्कों की मदद से 60 रनों की पारी खेली और फिर दिनेश रामदीन ने तेज 64 और रॉस टेलर ने नाबाद 51 रन बनाए। रामदीन ने पारी की अंतिम गेंद पर आउट होने से पहले 51 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के लगाए जबकि उनके साथ शतकीय साझेदारी करने वाले टेलर 31 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के लगाने में सफल रहे। रामदीन रन आउट हुए जबकि एकमात्र सफलता हासिल करने वाले कोरी एंडरसन ने मसाकाद्जा को आउट किया।

जवाब में खेलने उतरी मणिपाल टाइगर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने 5 के कुल योग पर तातेंदा तायबू (0) का विकेट गंवा दिया लेकिन रिकार्डो पावेल (96 रन, 52 गेंद, 8 चौके, 6 छक्के) और मोहम्मद कैफ (26) ने इसके बाद तेज अर्धशतकीय साझेदारी कर न सिर्फ टीम क झटके से उबारा बल्कि 9 ओवर में 1 विकेट पर 73 रन जैसी अच्छी स्थिति में लेकर आए गए।

कैफ हालांकि 84 के कुल योग पर जान मूनी की गेंद पर आउट हो गए। कैफ ने 31 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया। पावेल का बल्ला हालांकि चला जा रहा था। अब विकेट पर उनका साथ देने के लिए कोरी एंडरसन (39 रन, 21 गेंद, 4 चौके, 1 छक्का) थे। इन दोनों ने बेहतरीन जुगलबंदी करते हुए स्कोर 14 ओवरों में दो विकेट पर 130 तक पहुंचा दिया।

टाइगर्स को अंतिम 6 ओवरों में 54 रनों की जरूरत थी और जिस रफ्तार से पावेल खेल रहे थे, उसे देखते हुए यह स्कोर काफी हद तक मुमकिन था। हालात कुछ यूं थे कि टाइगर्स को प्लेआफ के लिए क्वालीफाई करने हेतु 18.2 ओवर में यह मैच जीतना था। इसी को ध्यान में रखकर पावेल और एंडरसन खेल रहे थे लेकिन इसी बीच ईश्वर पांडे ने एंडरसन को आउट कर रन पर ब्रेक लगा दिया।

क्वालीफाई करने के लिए दो गेंदों पर टाइगर्स को 9 रनों की जरूरत थी लेकिन कप्तान हरभजन और रविकांत शुक्ला केवल तीन रन बना सके। भज्जी, शुक्ला और शिवकांत के विकेट जल्दी गंवा दिए लेकिन टाइगर्स ने रोमेश कालूवितरणा के चौके के दम पर आखिरी गेंद पर मैच जीत लिया। यहां से हालांकि टाइगर्स के आगे जाने के रास्ते बंद हो गए और गुजरात जायंट्स के खुल गए।

इस तरह इंडिया कैपिटल्स के अलावा भीलवाड़ा किंग्स और गुजरात ने प्लेआफ के लिए क्वालीफाई कर लिया। प्लेऑफ मुकाबले जोधपुर में ही खेले जाएंगे जबकि फाइनल 5 अक्टूबर को जयपुर में होगा।

Legends League Cricket: मोहम्मद कैफ की तूफानी पारी भी नहीं बचा पाई भज्जी की हार, गौतम गंभीर की टीम ने मारा मैदानnavbharat times -Legends League Cricket: यूसुफ पठान ने बल्ले से मचाया गदर, रिटायर्ड खिलाड़ी ने 200 के स्ट्राइक रेट से ठोके रनnavbharat times -LLC 2022: गौतम गंभीर की टीम को मिली लगातार दूसरी जीत, गुजरात जायंट्स को हराकर टॉप पर पहुंची



Source link