LIVE: सीलमपुर में मामूली से विवाद में दो गुटों में चली गोलियां, पढ़िए दिल्ली-एनसीआर की बड़ी खबरें

12
LIVE: सीलमपुर में मामूली से विवाद में दो गुटों में चली गोलियां, पढ़िए दिल्ली-एनसीआर की बड़ी खबरें

LIVE: सीलमपुर में मामूली से विवाद में दो गुटों में चली गोलियां, पढ़िए दिल्ली-एनसीआर की बड़ी खबरें

नई दिल्ली: जंतर मंतर पर पहलवानों का धरना जारी है। पहलवानों की तरफ से सरकार को 21 मई तक अल्टीमेटम दिया गया है। राजधानी में पिछले हफ्ते हुई बारिश के बाद अब एक बार फिर से गर्मी का सिलसिला शुरू हो गया है। दोपहर में तेज धूप से लोगों की परेशानी बढ़ रही है। मौसम विभाग का कहना है कि अभी दो दिनों तक हवाएं चलेंगी और फिर वीकेंड पर बूंदाबांदी की संभावना है। पढ़िए दिल्ली-एनसीआर की बड़ी खबरें।

​23 मई तक बढ़ी सिसोदिया की न्यायिक हिरासत

राउज एवेन्यू की स्पेशल कोर्ट ने कथित आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत की अवधि 23 मई तक के लिए बढ़ा दी है। सिसोदिया की न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म होने पर उन्हें अदालत में पेश किया गया था। ईडी की ओर से स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर एन. के. माटा ने अदालत को बताया कि एजेंसी ने आरोपी के खिलाफ एक सप्लिमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है, जिस पर 10 मई को विचार होना है। अदालत ने 28 अप्रैल को मामले में सिसोदिया को जमानत देने से इनकार कर दिया था। अदालत ने आदेश में कहा कि आर्थिक अपराध के मामलों का आम जनता और समाज पर गंभीर प्रभाव पड़ता है क्योंकि जांच के दौरान जुटाए गए सबूत उक्त अपराध में उनकी कथित भूमिका दिखाते हैं। ईडी ने नौ मार्च को सिसोदिया को इस केस में गिरफ्तार किया था। इससे पहले सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 बनाने और उसे लागू करने में कथित अनियमितताओं से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में सिसोदिया को गिरफ्तार किया था। वह दोनों मामलों में अभी न्यायिक हिरासत में हैं।

सीलमपुर में लड़कों के दो गुटों में झगड़ा, हवाई फायरिंग

सीलमपुर में लड़कों के दो गुटों में झगड़ा, हवाई फायरिंग

सीलमपुर थाना इलाके में रविवार देर रात दो गुटों में झगड़े के बाद फायरिंग हो गई। पुलिस का कहना है कि हवाई फायरिंग की गई थी। दोनों गुटों के लड़कों की पहचान कर ली गई है। सभी सीलमपुर के और एच ब्लॉक की झुग्गी में रहने वाले हैं। इन्हें पकड़ने के लिए जगह-जगह छापेमारी की जा रही है। नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के डीसीपी डॉक्टर जॉय टिर्की ने बताया कि मामले में रविवार देर रात 11:08 बजे पीसीआर कॉल मिली थी। जिसमें झगड़ा और फायरिंग वाली बात बताई गई थी। मौके पर गई पुलिस को पता लगा कि यह लड़कों के दो ग्रुप में झगड़े के बाद हवाई फायरिंग की गई थी। मौके से दो खाली कारतूस पुलिस ने बरामद किए हैं। जिन तीन लड़कों ने फायरिंग की थी, उनकी पहचान कर ली गई है। फिलहाल सभी फरार हैं। पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है और इन्हें पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

दो दिन तेज हवाएं चलेंगी, वीकेंड पर फिर बूंदाबांदी

दो दिन तेज हवाएं चलेंगी, वीकेंड पर फिर बूंदाबांदी

राजधानी में बारिश के बाद तापमान में इजाफा शुरू हो गया है। दोपहर के समय धूप में लोगों को परेशानी होने लगी है। तेज धूप के साथ नमी का स्तर अधिक होने से लोगों को चिपचिपी गर्मी सता रही है। अभी करीब छह से सात दिनों तक अधिकतम तापमान 40 से पार जाने की संभावना नहीं है। अभी दो दिन हवाएं तेज रहेंगी। इसके बाद वीकेंड पर बूंदाबांदी की संभावना भी है। मंगलवार को आसमान साफ रहेगा। तेज हवाएं चलेंगी। हवाओं की गति 25 से 35 किलोमीटर के आसपास रह सकता है। अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री के आसपास रह सकता है।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News