राजस्थान चुनाव: मतदाताओं को लुभाने के लिए बांटी गई अवैध शराब

0

जयपुर: आज राज्य में विधानसभा चुनाव को लेकर जोर-शोर से वोटिंग की जा रहीं है. राज्य में इस दौरान सियासत काफी तेज हुई है, वहीं राजनेताओं अपनी पूरी-पूरी कोशिश कर मतदाताओं को रिझाने में है.

बता दें कि राज्य में वोटर्स को लुभाने के लिए अवैध देसी और कच्ची शराब जगह ले रहीं है. इतनी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रदेश में छिप-छिपकर मतदाताओं तक शराब को पहुंच रहीं है. राज्य में चुनाव से एक दिन पहले ड्राई-डे घोषित किया गया था, ताकि कोई भी पार्टी के उम्मीदवार वोटर्स को शराब बांटकर प्रभावित न कर सकें.

अवैध शराबों को किया बरामद

लेकिन चुनाव प्रचार ने करने की मजबूरी में ही शी नेताओं ने इससे पहले कच्ची बस्तियों और मतदाताओं के बीत शराब पहुंचा दी है. चुनावी आचार संहिटा लागू होने के बाद से जिला पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ कड़े कदम उठाते हुए 3389 प्रकरण बनाते हुए 30 हजार 698 लीटर शराब बरामद की है. इतनी शराब जब्त होने के बाद भी हजारों लीटर तक शराब अवैध तरीके से मतदाताओं तक पहुंचाई जा चुकी है.

बता दें कि चुनावों के बीच 2 दिसंबर को एक प्रकरण दर्ज कर 8.84 लीटर अवैध शर्ब बरामद हुई है. वहीं तीन दिसंबर को 5 प्रकरण दर्ज कर 33.32 लीटर अवैध देसी शराब को जब्त किया गया. 4 दिसंबर को 5 प्रकरण दर्ज करने के बाद 40 लीटर अवैध शराब बरामद हुई है. चुनावी माहौल को निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव संपन्न कराए जाने को लेकर पुलिस ने सतर्कतका दिखाते हुए मिलकर अभियान चलाया है, जिससे इतनी मात्रा में शराब बरामद हुई है.