LinkedIn Report: अब थर्सडे क्यों बनता जा रहा है नया फ्राइडे, ये कैसी आ रही रिपोर्ट, आंकड़े देख रह जाएंगे दंग

2
LinkedIn Report: अब थर्सडे क्यों बनता जा रहा है नया फ्राइडे, ये कैसी आ रही रिपोर्ट, आंकड़े देख रह जाएंगे दंग

LinkedIn Report: अब थर्सडे क्यों बनता जा रहा है नया फ्राइडे, ये कैसी आ रही रिपोर्ट, आंकड़े देख रह जाएंगे दंग


नई दिल्ली: कोरोना काल में ज्यादातर सभी ऑफिस बंद हो गए थे। ऑफिसों में वर्क फ्रॉम होम शुरू किया गया था। अब कोरोना खत्म होने के साथ ऑफिस दोबारा खुलने लगे हैं। लेकिन अब ऑफिसों का माहौल बदल गया है। पहले ऑफिसों में शुक्रवार को लोग काफी खुश होते थे। शुक्रवार के बाद दो दिन की छुट्टी का लोगों में जोश नजर आता था। लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि अब थर्सडे (Thursday) यानी गुरुवार ही नया शुक्रवार बनता जा रहा है। नेटवर्किंग साइट लिंक्डइन ने हाल ही में एक रिपोर्ट (LinkedIn Report) जारी की है। इस रिपोर्ट (LinkedIn Report) के आंकड़े चौंकाने वाले हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, अब लोग वर्क लाइफ बैलेंस बनाने के प्रति एवेयर हो रहे हैं। पहले जहां ऑफिस जाने के लिए लोगों का सबसे पसंदीदा दिन शुक्रवार था। अब लोग शुक्रवार (Friday) को ऑफिस जाना ही नहीं चाहते हैं। ऑफिसों में शुक्रवार (Friday) को अब आम दिनों की तुलना में कम कर्मचारी नजर आते हैं।

World Sleep Day 2023: कहीं काम के दबाव में ऑफिस में सो रहे लोग, ये कंपनी सोने की दे रही छुट्टी, वो भी भारत में

परिवार और दोस्तों के साथ बिताना चाहते हैं समय

नेटवर्किंग साइट लिंक्डइन की सर्वेक्षण रिपोर्ट (LinkedIn Report) में 79 फीसदी लोगों ने कहा कि पहले ऑफिस जाने का उनका पसंदीदा दिन शुक्रवार हुआ करता था। अब उन्हें शुक्रवार को ऑफिस जाना पसंद नहीं है। रिपोर्ट के लिए सर्वेक्षण में शामिल 50% लोगों ने कहा कि वह अब शुक्रवार को अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताना चाहते हैं। वहीं बाकी लोगों का कहना था कि वह इस दिन अपने बचे हुए कामों को निपटाना चाहते हैं। इसके लिए वह शुक्रवार को ऑफिस जाना पसंद नहीं करते हैं।

Navbharat Times -Meta Layoffs: छंटनी का आधार पर्फोमेंस नहीं कुछ और था, एक्स मेटा एंम्पलाई का यूं छलका दर्द

काम को करना चाहते हैं स्ट्रक्चर

कर्मचारियों के मुताबिक, वह अपने काम को स्ट्रक्चर करना चाहते हैं। इसके लिए उन्हें सोमवार का दिन पसंद है। इस दिन वह खुद को सबसे ज्यादा प्रोडक्टिव महसूस करते हैं। इस सर्वे में 78 फीसदी लोगों का कहना था कि वह अपनी मर्जी से ऑफिस जा रहे हैं। वहीं अब कोरोना के बाद ऑफिसों में एक नया ट्रेंड सामने आने लगा है। यह ट्रेंड डेस्क बॉम्बिंग (Desk Bombing) है। लिंक्डइन की रिपोर्ट (LinkedIn Report) के मुताबिक, अब ज्यादातर कर्मचारियों को अपने सहकर्मी की डेस्क पर समय बिताना पसंद है। अब ज्यादातर कर्मचारियों को पसंद है कि वह बिना बताए अपने सहकर्मी की डेस्क पर पहुंच जाए। इस सर्वे में शामिल 62 फीसदी ने माना कि डेस्क बॉम्बिंग तुरंत बात करने का सबसे अच्छा तरीका है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News