गेस्ट टीचर मामला: दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल में टकराव!

0
गेस्ट टीचर मामला: दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल में टकराव!
गेस्ट टीचर मामला: दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल में टकराव!

गेस्ट टीचर मामला बार फिर से तूल पकड़ता नजर आ रहा है। जी हाँ, मामलें अब दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल आमने सामने आ गये हैं। आपको बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है, जब दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच तनातनी का मामला सामने आया है। दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग से तो सीएम केजरीवाल का तो छत्तीस का आकड़ा रहा था, लेकिन उनके जाने के बाद लगा था कि केजरी और उपराज्यपाल के बीच हो रहे विवाद खत्म हो जाएंगे, लेकिन नये उपराज्यपाल से भी केजरी के रिश्ते कुछ ठीक नजर नहीं आ रहे हैं। आइये खबर पर नजर डालते है….

आपको बता दें कि गेस्ट टीचर्स के मसले पर दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच टकराव बढ़ता ही जा रहा है। जहाँ एक तरफ जहां दिल्ली की केजरीवाल सरकार गेस्ट टीचर्स को परमानेंट करने के लिए विधानसभा में बिल लाने जा रही है, तो वहीं दूसरी तरफ उपराज्यपाल ने इस बिल को असंवैधानिक करार दिया है।

आपको बता दें कि गेस्ट टीचर को स्थायी करने के मामलें में केजरीवाल सरकार अपने इस सत्र में एक बिल पेश करने वाली है, लेकिन बिल पेश होने से पहले ही अनिल बैजल ने इस पर टोक लगा दी।

बहरहाल, अब ये देखना होगा कि दिल्ली सरकार इस बिल को पास कराने में कामयाब हो पाएगी या नहीं, ये तो खैर वक्त ही बताएगा, लेकिन केजरीवाल की सरकार और उपराज्यपाल के बीच का रिश्ता हमेशा से ही कुछ अटपटा ही रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 − 8 =