LG ने दिया मिलने का समय, CM को जाना है पंजाब, फिर टल गई मीटिंग

15
LG ने दिया मिलने का समय, CM को जाना है पंजाब, फिर टल गई मीटिंग

LG ने दिया मिलने का समय, CM को जाना है पंजाब, फिर टल गई मीटिंग


विशेष संवाददाता, नई दिल्लीः दिल्ली में अधिकारों को लेकर चल रही खींचतान के बीच शुक्रवार को सीएम और एलजी के एक बार फिर से मिलने की उम्मीद जगी थी। एलजी ने सीएम और उनके सहयोगियों को मिलने बुलाया था, लेकिन अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के चलते सीएम ने आने में असमर्थता जताई। इस वजह से आज होने वाली मीटिंग भी टल गई।

गुरुवार को राजनिवास के सूत्रों ने बताया कि एलजी विनय कुमार सक्सेना ने सीएम अरविंद केजरीवाल को शुक्रवार शाम 4 बजे राज निवास पर मीटिंग के लिए बुलाया था। एलजी ने कहा था कि सीएम अपने सभी कैबिनेट मंत्रियों के अलावा किन्हीं 10 विधायकों को भी साथ ला सकते हैं, लेकिन सीएम के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के चलते बात नहीं बनी। सीएम ऑफिस की तरफ से जारी एक बयान में बताया गया कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पंजाब जाना है। वहां मुख्यमंत्री भगवंत मान की मौजूदगी में वह एक साथ 400 मोहल्ला क्लिनिकों का उद्‌घाटन करने वाले हैं। चूंकि यह कार्यक्रम पहले से तय था और सीएम शाम तक वापस दिल्ली नहीं आ पाएंगे, इसी वजह से वह एलजी से मिलने भी नहीं जा सकेंगे। सीएम ऑफिस के सूत्रों के मुताबिक, सीएम ने एलजी को धन्यवाद देते हुए उनसे मिलने के लिए किसी और दिन समय देने का अनुरोध किया है।

यह LG कौन है वाले बयान पर उपराज्यपाल की CM केजरीवाल को चिट्ठी, कहा- निचली स्तर की बयानबाजी
अचानक पहुंचने पर नहीं दिया था समय : टीचरों को ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड भेजने से रोकने और मेयर चुनाव में आ रही अड़चनों के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल पिछले कई दिनों से अपने सभी विधायकों के साथ एलजी से मिलने की कोशिश कर रहे थे। 16 जनवरी को विधानसभा सत्र के पहले दिन अपने सभी विधायकों के साथ प्रोटेस्ट मार्च करते हुए वह राजनिवास तक गए थे और एलजी से मिलने का समय मांगा था, लेकिन एलजी ने केवल सीएम-डिप्टी सीएम को मिलने बुलाया। सीएम इस बात पर अडिग रहे कि जाएंगे तो सारे विधायकों के साथ, वरना नहीं जाएंगे। एलजी इसके लिए तैयार नहीं हुए, जिसके बाद सीएम उनसे मिले बिना ही लौट गए। बाद में एलजी ने कहा कि सीएम अचानक आ गए और पहले से मिलने का समय भी नहीं लिया, इसी वजह से वह सबके साथ नहीं मिल पाए।

navbharat times -दिल्ली के शिक्षकों का मजाक न बनाएं… LG के घोस्ट टीचर वाले बयान पर मनीष सिसोदिया का जवाबी पत्र, कहा- अड़चनें न होतीं तो काम अच्छा होता
पिछली मीटिंग में हुई थी तीखी बहस : इसके बाद सीएम ने 20 जनवरी को एलजी को एक चिट्ठी लिखकर 21 जनवरी को सभी विधायकों के साथ मिलने आने की इच्छा प्रकट की, लेकिन एलजी ने तब भी समय नहीं दिया। अब जब एलजी ने शुक्रवार को मिलने बुलाया है, तो इस बार सीएम अपनी व्यस्तता के चलते मीटिंग के लिए नहीं जा सकेंगे। सीएम और एलजी के बीच आमतौर पर शुक्रवार को वीकली मीटिंग होती रही है। दोनों के बीच पिछली मीटिंग भी शुक्रवार, 13 जनवरी को हुई थी। उस दिन भी अधिकारों के मुद्दे पर दोनों के बीच तीखी बहस हुई थी और मीटिंग के बाद सीएम ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके एलजी पर कई गंभीर आरोप लगाए थे।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News