लंपी वायरस के लिए चीते जिम्मेदार, नाइजीरिया से क्‍यों लाई मोदी सरकार.. हमले के चक्‍कर में फजीहत करा बैठे पटोले

0
98

लंपी वायरस के लिए चीते जिम्मेदार, नाइजीरिया से क्‍यों लाई मोदी सरकार.. हमले के चक्‍कर में फजीहत करा बैठे पटोले

मुंबई: महाराष्ट्र में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले का एक बयान सुर्खियों में है। उन्होंने भारत में फैले लंपी वायरस का जिम्मेदार चीतों को बताया है। उनके इस बयान पर कांग्रेस की फजीहत हो रही है। यहां तक कि उन्होंने बयान में यह कहा कि चीतों को नाइजीरिया से लाया गया, जबकि चीते नामीबिया से आए हैं। अब उनके बयान पर बीजेपी ने तंज कसा है और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। बीजेपी के एक नेता ने इस बयान को राहुल गांधी के लीटर आटे के बयान से जोड़ा तो एक दूसरे नेता ने कहा कि सोनिया गांधी को चाहिए कि वह नाना पटोले को नोबेल दें।

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख ने कहा, ‘यह गांठ वाला वायरस नाइजीरिया में लंबे समय से प्रचलित है और चीतों को भी वहीं से लाया गया है। केंद्र सरकार ने जानबूझकर किसानों के नुकसान के लिए ऐसा किया है।’ उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री ने काले कानूनों (कृषि कानूनों) के दौरान किसानों से कभी बात नहीं की, और नामीबिया से चीतों को लाकर वे बदला ले रहे हैं। पीएम मोदी के जन्मदिन पर नामीबिया से लाए गए चीतों के बाद भारत में गांठदार वायरस आया।’

‘नहीं जानते नाइजीरिया और नामीबिया अलग देश’
नाना पटोले पर तंज कसते हुए बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा, ‘नाना पटोले महाराष्ट्र के राहुल गांधी हैं। कहते हैं कि लंपी वायरस की उत्पत्ति नाइजीरिया में हुई थी और यह इसलिए आया क्योंकि मोदी जी नामीबिया से चीते लाए। क्या वह जानते है कि नाइजीरिया और नामीबिया अलग-अलग देश हैं? कांग्रेस ने हमेशा ऐसे झूठ और अफवाहें फैलाई हैं।’

Copy


‘राहुल गांधी का वॉट्सऐप सब्सक्राइब किया’

पूनावाला ने एक के बाद एक लगातार तीन ट्वीट किए और आगे लिखा, ‘क्या आपको वह झूठ याद है जो उन्होंने कोविड प्रबंधन और टीकों के बारे में फैलाया था? उन्होंने सचमुच लोगों को सुरक्षित टीके लेने से डरा दिया था। क्या यह फेक न्यूज के जरिए पूरी तरह अराजकता फैलाने की चाल नहीं है? क्या कांग्रेस उन पर कार्रवाई करेगी? क्या उन्होंने राहुल गांधी के वॉट्सऐप को सब्सक्राइब किया है?’ आटा कहां किलो के बजाय लीटर में मापा जाता है?
फेक न्यूज का चलन कहां है? फर्जी खबरों और झूठ का सबसे बड़ा वाहक कांग्रेस है।’

‘कांग्रेस दे नोबेल पुरस्कार’
पटोले पर पलटवार करते हुए बीजेपी नेता और कैबिनेट मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा ने कहा, ‘डॉक्टर पटोले का यह हंसाने वाला बयान है, उन्होंने अपने बयान से इस बीमारी को गैर-गंभीर मुद्दा बना दिया है।’ उन्होंने यह भा कहा कि अगर सोनिया जी चाहें तो वह कांग्रेस की ओर से नाना पटोले को नोबेल पुरस्कार दे सकती हैं।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News