Lenovo ने किया अपने बिज़नेस का रूपांतरण भारत में कैसा होगा इसका असर?

0
Lenovo ने किया अपने बिज़नेस का रूपांतरण भारत में कैसा होगा इसका असर?

Lenovo ने मोटोरोला ब्रांड को खरीद तो लिया ही था मगर अब खबर मिल रही है कि Lenovo अपने स्मार्टफ़ोन डिवीज़न में बड़ा बदलाव करने जा रहा है। खबरों की माने तो कंपनी अब से Lenovo अपने नाम से फोंस का निर्माण बंद कर रहा है और महज़ मोटो ब्रांड से ही वह फोंस का निर्माण करेगा। और ऐसा दुनियाभर में होने वाला है। हालाँकि भारत में यह दोनों ही ब्रांड के फोंस भविष्य में भी देखने को मिल सकते हैं। भारत में Lenovo द्वारा दोनों Motorola और Lenovo के नाम से फोंस की सेल करना जारी रहेगी।

आपको जानकारी दें दें कि ये नई बिज़नेस स्ट्रेटेजी मोटोरोला के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर Jan Huckfeldt के द्वारा बनाई गई है, उन्होंने कहा है कि, “2017 में आपको मोटोरोला के सबसे ज्यादा फोंस देखने को मिल सकते हैं, उन्होंने यह भी कहा कि आपने इससे पहले इतने मोटोरोला फोंस को नहीं देखा होगा जितने आप 2017 में देखने वाले हैं और यह सभी डिजाईन के मामले में होने वाले हैं।” अब यहाँ महज़ मोटोरोला अपनी वापसी नहीं कर रहा है बल्कि Lenovo अपना पूरा का पूरा बिज़नेस ही बदल रहा है। मोटोरोला का नाम हमें हर जगह देखने को नहीं मिलता है लेकिन अब से यह आपको हर जगह देखने को मिलेगा। हाल ही में खबरें आई हैं कि Motorola Moto Z2 Play स्मार्टफोन भी जल्द ही सामने आ सकता है।

अगर फीचर्स की चर्चा करें तो Moto Z2 Play स्मार्टफोन में 5.5-इंच की FHD डिस्प्ले 1920×1080 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ आई है। फोन स्नेपड्रैगन 626 प्रोसेसर और 4GB रैम से लैस है। इसके साथ ही फोन 64GB स्टोरेज के साथ आयेगा, जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ा भी सकते हैं।

कैमरा की अगर बात करें तो फोन में 5-मेगापिक्सल का कैमरा सेल्फी के लिए दिया गया है, इसके अलावा आपको इस कैमरा के साथ एक फ़्लैश भी मिल रहा है। साथ ही फ़ोन के रियर कैमरा की बात करें तो यह एक 12 मेगापिक्सल का सेंसर है, जो 4K रेजोल्यूशन पर शूट कर सकता है, इस कैमरा के साथ आपको ड्यूल-LED फ़्लैश भी मिल raha है।

शायद Moto Z2 Play स्मार्टफोन के बारे में पिछले कुछ समय से एक जो सबसे बड़ी खबर आ रही है वो इसकी बैटरी से जुड़ी है। अपने इन फोंस के दम पर लेनोवो और मोटोरोला मिलकर एक ऐसा डिवाइस निर्मित करना चाहते हैं जो काफी स्लिम हो और जिसके स्पेक्स भी फ्लैगशिप जैसे न हों। फोन में एक 3000mAh क्षमता की बैटरी हो सकती है। पिछले कुछ रुमर्स पर ध्यान दें तो उनके अनुसार फोन में एक 2820mAh क्षमता की बैटरी होने वाली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × 2 =