Lawrence Bishnoi News: जेल से फिरौती का नेटवर्क, अपने गुर्गों के जरिए वारदातों को अंजाम दे रहा लॉरेंस बिश्नोई

58
Lawrence Bishnoi News: जेल से फिरौती का नेटवर्क, अपने गुर्गों के जरिए वारदातों को अंजाम दे रहा लॉरेंस बिश्नोई

Lawrence Bishnoi News: जेल से फिरौती का नेटवर्क, अपने गुर्गों के जरिए वारदातों को अंजाम दे रहा लॉरेंस बिश्नोई


चंडीगढ़: देश के सबसे बड़े गैंगस्टरों में शुमार लॉरेंस बिश्नोई भले ही जेल में बंद हो, लेकिन वो वहीं से फिरौती और हत्या जैसे संगीन अपराधों को बड़ी आसानी से अंजाम दे रहा है। उसकी गैंग में 600 से ज्यादा गुर्गे हैं जो उसके एक इशारे पर वारदातों को अंजाम देते हैं। पुलिस उसके कई गुर्गों को गिरफ्तार भी कर चुकी है, लेकिन बावजूद इसके वो अपनी इन नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। ताजा मामला जयपुर से सामने आया है। जहां उसकी गैंग के शार्प शूटर्स ने जी-क्लब में अंधाधुंध फायरिंग कर उसके मालिक से रंगदारी मांगी थी। हालांकि पुलिस ने इस वारदात को अंजाम देने वाले तीन शार्प शूटर्स को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये उठ रहा है कि जेल में बंद लॉरेंश बिश्नोई जेल से फिरौती का नेटवर्क कैसे चला रहा है।

कौन है लॉरेंस बिश्नोई
गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पंजाब के अबोहर जिले के गांव दुतरनवाली का रहने वाला है। चंडीगढ़ के डीएवी कॉलेज में दाखिला लेने के बाद वो यहां शिफ्ट हो गया था। लॉरेंस का नाम तब उभरा था जब वो पंजाब विश्विद्यालय में छात्र राजनीति में उतरा था। लॉरेंस ये चुनाव हार गया और धीरे-धीरे वो नेता से नामी बदमाश बन गया। फरवरी 2011 में उसकी कॉलेज में हाथापाई हुई, इस दौरान उसने ओपन फायर किया और उसके खिलाफ पहली एफआईआर दर्ज हुई थी।

पिता बनाना चाहते थी आईपीएस
लॉरेंस बिश्नोई के पिता चाहते थे कि उनका बेटा बड़ा होकर आईपीएस ऑफिसर बने। शुरुआत के दिनों में लॉरेंस बिश्नोई किसी भी अन्य बच्चे की तरह बड़ा हुआ। उसने अच्छे से पढ़ाई की। बिश्नोई एक अनुशासित बच्चा था और फाजिल्का में नियमित रूप से स्कूल जाता था। उसकी मां ने हमेशा उसके लिए मंहगे, फैशनेबल कपड़े खरीदे और उसे बहुत लाड़-प्यार से पाला।

लॉरेंस के पास 600 से ज्यादा शूटर्स
लॉरेंस बिश्नोई क्राइम की प्लानिंग और उसे करवाने में माहिर रहा है। उसने पंजाब, हरियाणा समेत उत्तर भारत में अपना मजबूत गैंग बनाया। बिश्नोई के पास लगभग 600 शूटर्स हैं। टारगेट किलिंग और जबरन वसूली में उसे 2014-15 में गिरफ्तार किया गया था। वह हिरासत से भागकर नेपाल चला गया था।
Jaipur News : जी-क्लब में देर रात अंधाधुंध फायरिंग, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के रितिक बॉक्सर ने ली जिम्मेदारी
सलमान खान की करना चाहता था बिश्नोई
लॉरेंस बिश्नोई बॉलीवुड एक्टर सलमान की हत्या करवाना चाहता था। अपने गुर्गों के जरिये उसने सलमान खान पर हमले की पूरी योजना बनाई भी थी। लेकिन लॉरेंस को पसंदीदा हथियार नहीं मिला तो यह योजना असफल हो गई थी। बताया जाता है कि गैंगस्टर बिश्नोई समाज से है। ऐसे में काले हिरण के शिकार को लेकर वह नाराज था, जिसमें सलमान भी आरोपी बने थे।
navbharat times -जग्‍गू भगवानपुरिया, काला जठेड़ी, हाशिम बाबा… अपनी गैंग को तिहाड़ से पंजाब शिफ्ट कर रहा लॉरेंस बिश्नोई
सिद्धू मूसेवाला की हत्या की ली थी जिम्मेदारी
पंजाब के मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई ने ली थी। गोल्डी बराड़ ने फेसबुक पर पोस्ट कर इसकी जिम्मेदारी ली थी। उसने लिखा था कि आज जो सिद्धू मूसेवाला का कत्ल हुआ है, उसकी जिम्मेदारी गोल्डी बराड़, सचिन बिश्नोई और लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप लेते हैं। आज हमने अपने भाई का बदला ले लिया है।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News