पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को मिला तीन दिन का पैरोल, आज शाम की फ्लाइट से जाएंगे पटना

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को अपने बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी में जाने के लिए 3 दिन का पैरोल मिल ही गया है. बता दें कि लालू के बेटे की शादी 12 मई को होगीं. पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को 11 मई से 13 मई तक के लिए पैरोल मिला है. वहीं उनके वकीलों ने पैरोल की सभी कागजी कार्रवाई पूरी कर ली है. आज करीब 2.50 बजे जेल के अधिकारी लालू को लेने रिम्ज़ अस्पताल पहुंचे. उनको रिम्ज़ अस्पताल से सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना किया जाएंगा. वह तक़रीबन 6.00 बजे तक पटना के लिए फ्लाइट भी लेंगे.

जानकारी के मुताबिक लालू को तीन दिन तक पैरोल तो मिला है, लेकिन उनके सामने एक शर्त भी रखी गई है, कि वह इन तीन दिनों में कहीं भी बाहर नहीं जा सकते है और ना ही मीडिया से बातचीत कर सकते है. इस दौरान उनकी सुरक्षा के लिए जवान भी तैनात किये गए है.

तीन दिन के इस पैरोल को ध्यान में रखकर, रिम्ज़ अस्पताल के डॉ आरके श्रीवास्तव की अध्यक्षता में मेडिकल बोर्ड की बैठक कल रात लगभग 11.45 बजे संपन्न हुई थीं. इस बैठक में लालू प्रसाद की स्वास्थ्य रिपोर्ट की समीक्षा को देखकर यह बताया गया है कि लालू प्रसाद कई बीमारियों से ग्रसित हैं. वहीं डॉक्टर द्वारा दिए आदेश ने लालू को बाहर भेजने की अनुमती दें तो दी है पर उनको कुछ चीजों का सख्त ध्यान रखने को बोला गया है उनको समय से अपनी दवाओं का सेवन करना होगा. और अपने खाना-पान का भी खास ध्यान रखना होगा.

आपको बता दें कि हाल ही में लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप की पटना के एक होटल में सगाई हुई थी. बहरहाल, दोनों की शादी की तैयारियां जोरों पर हैं, लगातार मेहमानों को शादी का कार्ड दिया जा रहा है. बुधवार को ही दोनों के संगीत की रस्म निभाई गई, जिसमें लालू नहीं आ पाए थे.

लालू प्रसाद यादव क्यों नहीं हो पाए सगाई में शामिल

आपको बता दें कि चारा घोटाले के कई मामलों में लालू प्रसाद यादव 27 साल की सज़ा दी गई हैं. यही ऐसी मुख्य वजह थी जिसके दौरान वह अपने बेटे तेजप्रताप की सगाई में भी शामिल नहीं हो पाए थे. वहीं बीते कुछ दिनों से लालू प्रसाद यादव की तबीयत ठीक नहीं थी. काफी दिनों तक लालू नई दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे. जिसके बाद उन्हें वापस रांची के रिम्ज़ अस्पताल में भर्ती कराया गया.

सूत्रों से मिली जानकारी से यह पता चला है कि जल्द ही लालू प्रसाद यादव को रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस से डिस्चार्ज किया जा सकता है. डॉक्टरों के मुताबिक लालू प्रसाद यादव की सेहत में रोज सुधार हो रहा है. और रिपोर्ट से पता चला कि उनका ब्लड प्रेशर और क्रिएटिनिनअब नॉर्मल हैं और पैरों की सूजन में भी कमी आई है.