लालू प्रसाद यादव ने आरक्षण के ऊपर कहीं यह बात

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने आरक्षण को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है की मनुवादियों ने चोर दरवाजे से आरक्षण को ख़त्म किया है। लालू प्रसाद यादव ने यह बात एक विज्ञापन के जरिए बताई है।

लालू ने किया ट्वीट

लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट करते हुए कहा की उच्च शिक्षा में एससी, एसटी, ओबीसी रिजर्वेशन ख़त्म होने और 13 प्वाइंट रोस्टर लागू होने के बाद नौकरियों का पहला विज्ञापन आ गया है। उन्होंने ट्वीट में कहा की इसमें एक भी पद SC, ST, OBC के लिए नहीं है। मनुवादियों ने चोर दरवाजे से आरक्षण को ख़त्म कर दिया है। अब साढ़े तीन लाख खाली पद इसी तरह से भरे जाएंगे। उन्होंने ट्वीट में एक विज्ञापन दिखाकर यह सभी बातें बोली।

बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी विश्वविद्यालयों में नियुक्ति के लिए लागू 13 प्वॉइंट रोस्टर सिस्टम पर सवाल उठा चुके हैं. उन्होंने कहाकि लंबे संघर्ष के बाद उच्च शिक्षा में हासिल संवैधानिक आरक्षण को मनुवादी मोदी सरकार ने लगभग खत्म कर दिया है. 200 प्वाइंट रोस्टर के लिए सरकार द्वारा दायर कमजोर SLP को सुप्रीम कोर्ट में खारिज कर दिया गया है.उन्होंने कहा है कि अब विभागवार आरक्षण, यानी 13 प्वाइंट रोस्टर लागू होगा. SC/ST एक्ट की तरह यहां भी सरकार ने धोखा दिया. HRD मंत्री अध्यादेश लाने की बात कर पलट चुके हैं. सवर्ण आरक्षण चंद घंटों में लाने वाले बहुजनों के साथ धोखाधड़ी कर रहे हैं. उच्च शिक्षा के दरवाजे अब बहुसंख्यक बहुजन आबादी के लिए बंद हो चुके हैं।