जेल में कटहल की सब्जी बना रहे हैं लालू प्रसाद यादव

655

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले में दोषी करार दिए जाने के बाद जेल पहुँच चुके हैं. जेल में लल्लू पूरी तरह शाकाहारी हो गए है. अब उन्हें खाने में जेल परिसर में उगाई गई हरी सब्ज़ियाँ दी जा रही हैं. वैसे लालू प्रसाद यादव को कटहल और सहजन की सब्जियां बहुत पसंद हैं. अजुर वो इन्हें बड़े चाव से खा भी रहे हैं.

ख़ुद बनाया खाना

लालू को खाना बनाने का बहुत शौक़ है. इसलिए वो कुछ दिन पहले जेल की मेस में पहुंच गए. यहां उन्होंने कुक को हटाकर अपने हाथ से अपनी पसंद की नेनुआ की सब्जी , अरहर की दाल और करेले की  भुजिया तैयार की. लालू के लिए दरभंगा से भी खासतौर पर ताज़ी सब्जियां लाई गई हैं. उनके खाना बनाने के अंदाज़ और खाने के स्वाद को देखकर जेल का कुक भी लालू जकी तारीफ़ करते नही थक रहा.

खैनी का ख़ास इंतज़ाम

आरजेडी के एक कार्यकर्ता ने लालू के लिए खासतौर पर पटना से खैनी ला कर दी है. जिसे उनकी सेवा में लगा एक रसोइया ही बना कर देता है. रसोइये ने बताया कि खैनी लालू खुद नहीं बना रहे हैं. पटना से आई इस खैनी को खाने के बाद लालू ने कहा कि इस खैनी में बड़ा दम है. उन्होंने कुछ देर खैनी का आनंद लेने के बाद उसे थूक दिया.

Lalu yadav -

कई लोग लालू से मिलने के लिए आतुर

जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने लालू से मिलने के लिए फ़ोन पर जेल अधीक्षक से बातचीत की, लेकिन अधीक्षक ने इस मुलाक़ात के लिए साफ़ इनकार कर दिया. बिहार से भी लगातार लालू प्रसाद से मिलने वाले लोग आ रहे हैं. लेकिन सोमवार से पहले अब इनकी मुलाकात नहीं हो सकेगी. सोमवार को सिर्फ तीन ही लोग लालू प्रसाद से मिल सकते हैं. लालू प्रसाद से मिलने वाले आरजेडी के कार्यकर्ता कारागार पहुंचकर बक़ायदा वहां रखे गए रजिस्टर में अपना नाम लिख कर आते हैं.

भाजपा को दोषी ठहराया

जेल मैनुअल के अनुसार 1 सप्ताह में तीन लोग ही मिल सकते हैं. इस वजह से कई कार्यकर्ता निराश हैं. कुछ नेताओं ने कहा कि 2013 में लालू प्रसाद जब जेल में बंद थे तो इस प्रकार की बंदीशें नहीं थी, लेकिन बीजेपी की सरकार होने के कारण उन्हें इस तरह से प्रताड़ित किया जा रहा है.