कुम्भ में 7 लाख की चरस सप्लाई करने वाले तीन युवक पकड़े

0
kumbh-mein-charas-saplaee-karane-vaale-teen-yuvak-pakade-news4social

कुम्भ में चरस सप्लाई करने वाले तीन युवक पकड़े

पिथौरागढ़। उप्र के प्रयागराज में चल रहा कुम्भ भले ही लोगो के लिये धार्मिक आस्था हो लेकिन कुछ लोगो ने इसमें भी अपने काले करोबार को पनपाने का रास्ता निकाल लिया है। ऐसे ही तीन लोगो को पिथौरागढ़ पुलिस ने पकड़कर हवालात पहुंचा दिया है जो कि पहाड़ से बड़े पैमाने पर चरस की खेप प्रयागराज में चल रहे  कुम्भ में तस्करी के लिये ले जा रहे थे। बरामद 6 किलो चरस की अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 7 लाख रुपये बताई जा रही है। पकड़े गए लोगो में दो लोग नैनीताल औैर एक ऊधमसिंह नगर जनपद का निवासी है।

रविवार सुबह अस्कोट पुलिस टीम तीनों आरोपियों को पकड़कर जिला मुख्यालय लेकर पहुंची। जहां पर पुलिस कार्यालय में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरसी राजगुरु ने घटनाक्रम की जानकारी देते हुये बताया कि कोतवाली क्षेत्र अस्कोट में पुलिस टीम ने शनिवार सुबह समय करीब 5.20 बजे वाहन संख्या यूके 04 के  8842 सैन्ट्रो कार को ओगला बैरियर पर रोकने का प्रयास किया तो कार में सवार तीन लोग कार को लाक करके अंधेरे का फायदा उठाते हुये जंगल की तरफ भाग निकले। इस पर चेकिंग कर रहे एसआई प्रकाश पाण्डेय ने मामले की सूचना एसओ अस्कोट मौ0 आसिफ खान को दी। सूचना पाकर एसओ खान फोर्स के साथ हैल्पिया के पास पहुंचे|

kumbh-mein-charas-saplaee-karane-vaale-teen-yuvak-pakade-news4social

यहां चैकी प्रभारी ओगला प्रकाश पाण्डेय भी टीम के साथ पहंुचे थे। इसके बाद तीन टीमें बनाकर जंगल में सघन कांबिंग की गई, जिसमें तीनों संदिग्ध व्यक्ति जंगल में एक गधेरे में छुपे हुए मिले। पुलिस टीम ने घेराबंदी करते हुये तीनों को मौके पर पकड़ लिया गया। पकड़े गये लोगो में 32 वर्षीय पवन कश्यप पुत्र चेतराम कश्यप और 40 वर्षीय पूरन अधिकारी पुत्र धन सिंह अधिकारी दोनों निवासी बिठौरिया नंबर 1, लालडांठ थाना मुखानी हल्द्वानी जिला नैनीताल तथा 40 वर्षीय कुलवीर सिंह कोरंगा पुत्र तार सिंह कोरंगा निवासी जौहार नगर, पोस्ट नगला डेरीफार्म थाना पन्तनगर जिला ऊधमसिंह नगर शामिल हैं। पूछताछ में तीनों ने बताया कि कार में चरस रखी थी जिसे वह प्रयागराज में चल रहे अर्द्धकुम्भ में सप्लाई के लिये ले जा रहे थे। आरोपियो द्वारा कार में चरस की खबर मिलने पर इसकी जानकारी तत्काल एसडीएम डीडीहाट वैभव गुप्ता को देते हुये उनके मौके पर आने के बाद आरोपियो की मौजूदगी में कार से 5 किलो 906 ग्राम चरस बरामद कर ली।

इस मामले में एसपी राजगुरु ने बताया कि चरस जिले के मुनस्यारी क्षेत्र से लाई जा रही थी और इसे पहले हल्द्वानी पहंुचाने के बाद प्रयागराज में चल रहे कुंभ मेले में सप्लाई के लिए पहंुचाया जाना था। एसपी ने कहा कि मादक पदार्थों के खिलाफ पिथौरागढ़ पुलिस का अभियान लगातार जारी रहेगा। चरस तस्करों को पकड़ने वाली टीम में आरोपियों को पकड़ने वाली टीम में एसओ अस्कोट मौ0 आसिफ खान, एसआई प्रकाश पांडेय, एसआई संजय सिंह, कांस्टेबल नीरज सिंह, राजेन्द्र गोस्वामी, संजीत राणा, प्रहलाद सिंह, शैलेन्द्र राणा, मनोज यादव, अभिनन्दन गौड़ और मुकेश नाथ शामिल थे। 

फोटो परिचय 03 आरएमआर 02 की पिं्रट लाईनः पुलिस अभिरक्षा में चरस तस्करी के आरोपी

  •  Synopsis