Kota News: रिश्वत लेते पकड़ा गया PWD विभाग का XEN, बिल पास करने के बदले ₹33000 की घूस ली

199

Kota News: रिश्वत लेते पकड़ा गया PWD विभाग का XEN, बिल पास करने के बदले ₹33000 की घूस ली

Rajasthan News: कोटा एसीबी टीम ने रिश्वत लेते सार्वजनिक निर्माण विभाग के XEN अवध बिहारी मकवाना को किया गिरफ्तार किया है। मकवाना 10 लाख रुपए का बिल पास करने और एसीआर रिपोर्ट बनाने की एवज में रिवश्वत मांगी थी। उसने पहले 15 हजार रुपए और फिर 18000 रुपऐ रिश्वत ली।

 

अर्जुन अरविंद, कोटा: राजस्थान के कोटा में सार्वजनिक निर्माण विभाग का इलेक्ट्रिकल डिविजन में तैनात एक्सईएन अवध बिहारी मकवाना आखिर पकड़ा गया।घूस की रकम लेकर बैंक में जमा करवाने जाता, उसके पहले उसका जेल जाने का संयोग बन गया। एक्सईएन कोटा एसीबी के ट्रैप के जाल में फंस गया। उसे 18000 रुपये की रिश्वत की रकम लेते गिरफ्तार किया गया। इससे पहले मकवाना परिवादाी से 15000 रुपये ले चुका था। यानी एक्सईएन मकवाना ने कुल 33000 हजार रुपए की रिश्वत ली, लेकिन एसीबी के हाथों पकड़ा गया।
navbharat times -Kota News : मकान बनाने के लिए तीन लाख दो, पत्नी के इनकार पर तलाक-तलाक-तलाक बोलकर चला गया पति
एसीबी की यह पूरी कार्रवाई कोटा राज भवन रोड स्थित पीडब्ल्यूडी कार्यालय में हुई। यहां एसीबी के एएसपी ठाकुर चंद्रशील कुमार के नेतृत्व एसीबी ने जाल बिछाया था। रिश्वत लेते गिरफ्तार हुए आरोपी अवध बिहारी मकवाना ने परिवादी से 10 लाख रुपए के बिल और ठेका फार्म की एसीआर रिपोर्ट बनाने की एवज में 30 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी।
navbharat times -Bhilwara News: पेट्रोल पंप और ढाबों के जरिए चल रहा था नकली नोटों का कारोबार, पुलिस ने 3 को दबोचा
परिवादी ने 25 मार्च को एसीबी में शिकायत की थी। एसीबी ने इसका सत्यापन किया। इस दिन भी आरोपी ने 15 हजार रुपए की रिश्वत की राशि ली। बाकी घूस की रकम बुधवार को ट्रैप की कार्रवाई के दौरान दी गई। परिवादी से मकवाना ने यहां ₹18000 की रिश्वत ली। एसीबी की टीम ने रिश्वत की राशि मकवाना के ऑफिस की खिड़की के पर्दे के पीछे से बरामद की। कोटा एसीबी टीम की इस कार्रवाई के बाद सार्वजनिक निर्माण विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं एसीबी की टीम मकवाना से कड़ी पूछताछ कर रही है। मकवान के साथ कौन-कौन अधिकारी-कर्मचारी इस रिश्वत कांड में संलिप्त है? उस बारे में भी जांच-पड़ताल एसीबी की टीम की ओर से की जा रही है।

रिश्वत की रकम लेकर PWD विभाग का अभियंता रंगे हाथ गिरफ्तार

rajasthan latest news

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : pwd xen avadh bihari makwana caught red-handed taking bribe in kota
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network



Source link