Kota News: मेडिकल कॉलेज सुपर स्पेशलिटी विंग के ऑक्सीजन प्लांट में धमाका, सिलिंग टूटी, बड़ा हादसा टला

113
Kota News: मेडिकल कॉलेज सुपर स्पेशलिटी विंग के ऑक्सीजन प्लांट में धमाका, सिलिंग टूटी, बड़ा हादसा टला

Kota News: मेडिकल कॉलेज सुपर स्पेशलिटी विंग के ऑक्सीजन प्लांट में धमाका, सिलिंग टूटी, बड़ा हादसा टला

Kota News: कोटा के मेडिकल कॉलेज प्रशासन में मचा शुक्रवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब वहां के सुपर स्पेशलिटी विंग में धमाका हुआ। यहां पाइपलाइन चोरी होने से 1 माह से बंद एसी में यह धमाका हुआ। यह इतना दमदार था कि सुपर स्पेशलिटी विंग की सिलिंगी टूट गई।

 

कोटा: राजस्थान के कोटा मेडिकल कॉलेज में शुक्रवार को बड़ा हादसा टल गया। यहां कोटा मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी विंग के ऑक्सीजन प्लांट में लगे एसी के अंदर तेज धमाका हुआ। धमाका तेज था लेकिन गनीमत रही कोई हताहत नहीं हुआ। धमाके की आवाज सुनकर मेडिकल कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मच गया। वहां तैनात नर्सिंग स्टाफ डर के मारे सहम गया। धमाके की आवाज सुनकर सुपर स्पेशलिटी विंग का स्टाफ अचरज में पड़ गया। आखिर अस्पताल के अंदर किस चीज में धमाका हो गया। जांच पड़ताल की तो पता चला ऑक्सीजन प्लांट एसी के अंदर यह ब्लास्ट हुआ मिला। फाॅल सिलिंग टूटी हुई थी।

एक्सटर्नल यूनिट पैनल में धमाका

मेडिकल कॉलेज परिसर में संचालित सुपर स्पेशलिटी विंग के पीछे हिस्से में आक्सीजन प्लांट स्थित है। जहां बिजली के पैनल के ऊपर एसी का एक्सटर्नल यूनिट पैनल में धमाका हुआ। जिससे अस्पताल परिसर में अफरा तफरी का माहौल हो गया। गनीमत रही की सर्वर रूम में कोई नहीं था। जिससे जनहानि होने से बची।
navbharat times -एस्केलेटर की छत गिरी, डेढ़ महीने पहले लोकसभा स्पीकर बिरला ने किया था उद्घाटन, बाल बाल बचे यात्री
पहले से ही एसी बंद था, जांच से होगा खुलासा

एसएसबी ब्लॉक के अधीक्षक डॉक्टर निलेश जैन तुरंत मौके पर पहुंचे। हालात जाने यही नहीं धमाके से सर्वर रूम का प्लास्टर तक उखड़ गया, जो पैनल पर आकर गिरा। जिससे पैनल को भी नुकसान हुआ। वहीं एक पैनल बंद हो गया। डॉक्टर निलेश जैन ने बताया कि जो पैनल उड़ा है। उससे एसी में बिजली सप्लाई नहीं थी। क्योंकि पहले से ही एसी बंद था। इसके लिए जांच करवाई जाएगी। उसके बाद ही पता लगेगा कि यह धमाका कैसे हुआ? (रिपोर्ट- अर्जुन अरविंद) navbharat times -MP: प्रदेश के अस्पतालों में एक साल में पांच बड़े हादसे, हर बार घोषणाओं से ज्यादा कुछ नहीं

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News