कोहली: पंत के ख़राब खेलने पर दर्शकों को धोनी का नाम लेकर नहीं चिल्लाना चाहिए

0
Kohli and Pant
Kohli and Pant

वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाली 3 मैचों की टी 20 सीरीज से पहले सवांदाताओं से बात करते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत का बचाव किया। आपको बता दें पंत अपने ख़राब फॉर्म की वजह से काफी आलोचना झेल रहें हैं।

कोहली ने कहा कि टीम मैनेजमेंट पंत की क्षमता में विश्वास रखता है। कोहली ने दर्शकों से अपील की है कि जब पंत कुछ गलती करें तो दर्शकों को धोनी का नाम लेकर नहीं चिल्लाना चाहिए। कोहली ने ऐसा इसलिए कहा क्योकि कई बार मैदान में जब पंत से कोई कैच छूटता है तो दर्शक धोनी का नाम लेकर पंत को खिझाते है। कोहली ने कहा कि ऐसा करना देश के लिए खेलने वाले खिलाड़ी के प्रति असम्मान है।

प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब एक रिपोर्टर ने कोहली से ओपनिंग कराने के बारे में पूछा तो कोहली ने इस सम्भावना को इंकार कर दिया।

पंत की फॉर्म के बारें में बात करते हुए कोहली ने कहा, “हम निश्चित रूप से ऋषभ की क्षमता पर विश्वास करते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि यह हर किसी की सामूहिक जिम्मेदारी है कि वह उस खिलाड़ी को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कुछ स्पेस दे। यदि वह मौका चूकता है, तो लोग स्टेडियम में एमएस ‘(धोनी) का नाम नहीं चिल्ला सकते। साथ ही यह सम्मानजनक नहीं है क्योंकि कोई भी खिलाड़ी ऐसा नहीं चाहेगा। आप अपने देश में खेल रहे हैं और आपको हमेशा यह सोचने के बजाय कि आपने क्या गलती की है, इसके बजाय आपको समर्थन मिलना चाहिए।”

आपको बता दें इससे पहले रोहित शर्मा ने भी पंत का बचाव किया था। यही बात कोहली ने सबको याद दिलाई कि लोगो को पंत को सप्पोर्ट करना चाहिए। हम सभी उनकी क्षमता से रूबरू हैं। आईपीएल में उनपर कोई दबाव नहीं होता है इसलिए वह अच्छा प्रदर्शन करते हैं। अगर हम वही स्पेस उन्हें इंटरनेशनल मैचों में दें तो वह जरूर उभरकर सामने आएंगे।

यह भी पढ़ें: घर से भागकर मुंबई आने वाली यह लड़की आज है टीवी की दुनिया की सबसे चर्चित चेहरा

भारत और वेस्ट इंडीज ने 2020 टी 20 विश्व कप के लिए हैदराबाद में 6 दिसंबर से शुरू होने वाली 3 मैचों की सीरीज के साथ अपनी तैयारी को परखने की कोशिश करेंगे।