कोहली ने पृथ्वी शॉ के वनडे डेब्यू को किया कन्फर्म, KL की बताई बैटिंग पोजीशन

0
Prithvi Shaw and Virat Kohli
Prithvi Shaw and Virat Kohli

भारत न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 5 फ़रवरी को पहला वनडे रोहित शर्मा के बिना खेलने उतरेगा। रोहित शर्मा को काल्फ इंजरी हुई है। वह टेस्ट और वनडे दौरे से बाहर हो गए हैं।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में पृथ्वी शॉ के लिए डेब्यू को कन्फर्म किया है।। शॉ शिखर धवन के स्थानापन्न के रूप में टीम में आए और अब पहले वनडे में पारी की शुरुआत करेंगे। मयंक अग्रवाल को एकदिवसीय मैचों के लिए रोहित के स्थान पर लिया गया है।

मैच से पहले पहले कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पृथ्वी शॉ और केएल राहुल की बैटिंग पोजीशन के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि केएल राहुल 5 या 6 नंबर पर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं।

भारत टी 20 सीरीज़ में न्यूजीलैंड पर 5-0 की ऐतिहासिक जीत दर्ज की। भारतीय टीम का लक्ष्य होगा कि वनडे सीरीज को भी कब्जे में किया जाए।

यह भी पढ़ें- NZvsIND: 1 हफ्ते में दो बार हुआ सुपर ओवर, भारत सीरीज में 4-0 से आगे

न्यूज़ीलैंड के कप्तान भी चोटिल

वहीं चोटों का सिलसिला न्यूज़ीलैंड के खेमे में भी चल रहा है। न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन पहले दो वनडे से बाहर हो गए है।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को कंधे की समस्या से जूझ रहे है। उनकी जगह मार्क चैपमैन को टीम में शामिल किया गया है। विलियमसन के पिछले हफ्ते भारत के खिलाफ एक ट्वेंटी 20 मैच में फील्डिंग करते हुए चोट लग गयी थी।

टॉम लाथम पहले दो मैचों में कप्तान के रूप में विलियमसन की जगह होंगे।