जानिए कोरोना वायरस को लेकर किसने चीन पर किया 20 ट्रिलियन डॉलर का मुकदमा ?

226
world news
http://news4social.com/wp-content/uploads/2020/04/imgpsh_fullsize_anim-8-1.jpg
जानिए कोरोना वायरस को लेकर किस ने चीन पर किया 20 ट्रिलियन डॉलर का मुकदमा

कोरोनावायरस के प्रकोप को लेकर अमेरिका में चीनी अधिकारियों के खिलाफ 20 ट्रिलियन डॉलर का मुकदमा दायर किया गया है। टेक्सास की कंपनी बज़ फोटोज़ के साथ अमेरिकी वकील लैरी केलमैन और उनके वकालत समूह फ्रीडम वॉच ने चीनी सरकार, चीनी सेना, वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी, वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वुरोलॉजी के निदेशक शी झेंगली और चीनी सेना के मेजर जनरल चेन वी के खिलाफ मुकदमा दायर किया है।

वादी ने 20 ट्रिलियन डॉलर की मांग की है, जो कि चीन की जीडीपी की तुलना में एक बड़ी राशि है, दावा है कि कोरोनोवायरस चीनी अधिकारियों द्वारा तैयार किए गए एक जैविक हथियार का परिणाम है।उन्होंने चीन पर सहायता और मृत्यु को रोकने, आतंकवादियों को सामग्री समर्थन का प्रावधान, अमेरिकी नागरिकों की चोट और मौत की साजिश, लापरवाही, गलत तरीके से मौत और हमले और बैटरी की हत्या का आरोप लगाया है।

coronavirus

उनका आरोप है कि वायरस वुहान वायरोलॉजी इंस्टीट्यूट से जारी किया गया था। वादी ने कहा कि सीओवीआईडी ​​-19 वायरस को चीन द्वारा बड़े पैमाने पर आबादी को मारने के लिए “डिज़ाइन” किया गया था। 1925 में जैविक हथियारों का बहिष्कार किया गया था और इसलिए इस तरह के जैविक हथियार सामूहिक विनाश का एक आतंकवादी-संबंधी हथियार है, जिसका उल्लेख किया गया है।

अमेरिकी समूह ने कई मीडिया रिपोर्टों का हवाला दिया है जिसमें कहा गया था कि चीन में केवल एक माइक्रोबायोलॉजी लैब थी जो वुहान में उपन्यास कोरोनावायरस जैसे उन्नत वायरस को संभालती थी। कवर करने के लिए, वादी ने आरोप लगाया, चीन ने राष्ट्रीय सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ कोरोनावायरस पर बयानों को जोड़ा।

china on coronavirus

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस शरीर में जाने के बाद क्या-क्या करता है उसके क्या प्रभाव होते हैं ?

मुकदमे में कहा गया है कि  कोरोनोवायरस धीमी गति से काम कर रहा है और धीमी गति से फैल रहा है, जिसका उपयोग किसी देश की सेना के खिलाफ किया जाता है,इसका उपयोग संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे चीन के कथित दुश्मन देशों में से एक या अधिक की सामान्य आबादी के खिलाफ किया गया था।” अमेरिकी वादकारियों ने चीनी प्रतिवादियों के खिलाफजूरी परीक्षण के लिए भी कहा।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc