जानिए महिलाओं की फेवरेट सेक्स पोजीशन

12363
sex education
जानिए महिलाओं की फेवरेट सेक्स पोजीशन

सेक्‍स लाइफ के लिए जीवन में नये प्रयोगों का होना भी बेहद ज़रूरी है, जिससे कि सेक्‍स लाइफ में बोरियत न आए। ऐसा कई बार देखा जाता है कि पुरुष सोचते हैं कि वो सेक्‍स के बेहतरीन पॉजिशन आदि के लिए केवल वो ही लालायित रहते हैं।

जिस प्रकार पुरुषों को विशेष क्रियाओं या पॉजिशन में सेक्‍स करना पसंद होता है, उसी प्रकार महिलाओं को भी होता है। ये सेक्‍स पॉजिशन महिलाओं को करती हैं सबसे ज्‍यादा आनंदित होते है

पहली क्रिया जिसमें संभोग के दौरान पुरुष महिला के ऊपर होता है। यह सबसे पुरानी क्रिया है, जिसे महिलाएं सबसे ज्‍यादा पसंद करती हैं। इस क्रिया में महिलाओं को प्रेम और सेक्‍स दोनों का बराबर से अनुभव होता है। इस दौरान पुरूषों को अपने वजन का खास ध्‍यान रखना चाहिऐ और दबाव को सही और ठीक प्रकार से ही बनान चाहिए।

सेक्स की इस प्रक्रिया में पुरुष की जांघों पर उसकी पार्टनर बैठ जाती है। इस क्रिया में बैठकर संभोग किया जाता है। इसमें सीधे दिल से दिल का संपर्क होता है। यदि इस क्रिया के साथ चुंबन भी लिया जाए तो,प्‍यार का अहसास कई गुना बढ़ जाता है।

इस पोजिशन में जिसमें महिला अपने पार्टनर के ऊपर बैठ जाती है। आम तौर पर महिलाओं को हावी होना पसंद होता है और इस पोजीशन में उसी बात का अहसास ज्‍यादा होता है।

imgpsh fullsize anim 9 5 -

इस पोजीशन में महिलाएं बहुत जल्‍द चरम सीमा यानी रति निष्‍पत्ति की अवस्‍था में पहुंच जाती हैं। इस दौरान पुरूष को महिला का पुरा सहयोग करना चाहिए, और नीचे से उपर की तरफ दबाव भी बनाना चाहिए।

यह भी पढ़ें :सेक्स के दौरान नहीं रखा इन बातों का ध्यान तो आ सकता है हार्ट अटैक

महिलाओं को स्‍पून फिटिंग पोजीशन भी काफी पसंद होती है। इस पोजीशन में जिस प्रकार दो चम्‍मच एक दूसरे में फिट हो जाते हैं, उसी प्रकार महिला, पुरुष एक दूसरे के आलिंगन में खो जाते हैं। पुरुष पीछे की तरफ रहता है और महिलो को आनंद के चरमोत्‍कर्ष पर पहुंचाता है।