KKR vs RR: चहल की फिरकी में फंसा KKR, राजस्थान रॉयल्स को मिला 150 रनों का लक्ष्य

14
KKR vs RR: चहल की फिरकी में फंसा KKR, राजस्थान रॉयल्स को मिला 150 रनों का लक्ष्य


KKR vs RR: चहल की फिरकी में फंसा KKR, राजस्थान रॉयल्स को मिला 150 रनों का लक्ष्य

Kolkata Knight Riders vs Rajasthan Royals IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 का 56वां मुक़ाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला जा रहा है। कोलकाता के इडेन गार्डेंस स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को 150 रन पर रोक दिया है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने वेंकटेश अय्यर के अर्धशतक की मदद से 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 149 रन बनाए हैं। अय्यर ने 42 गेंद पर 2 चौके और 4 सिक्स की मदद से 57 रनों की पारी खेली है। उनके अलावा युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह ने 16 और कप्तान नितीश राणा ने 22 रन की पारी खेली। राजस्थान रॉयल्स के लिए युजवेंद्र चहल ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 25 रन देकर 4 विकेट झटके।

पहले बल्लेबाजी करते हुए KKR की शुरुआत इतनी अच्छी नहीं रही। ट्रेंट बोल्ट ने तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर रॉयल्स को पहली सफलता दिलाई। बोल्ट ने जेसन रॉय को शिमरॉन हेटमायर के हाथों कैच आउट कराया। रॉय आठ गेंद पर 10 रन बना सके। हेटमायर ने बाउंड्री पर भागकर उनका शानदार कैच लिया। ट्रेंट बोल्ट ने पांचवें ओवर की पहली गेंद पर रहमनुल्लाह गुरबाज को आउट कर दूसरी सफलता हासिल की। गुरबाज 12 गेंद पर 18 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने एक चौका और दो सिक्स लगाए। गुरबाज का कैच संदीप शर्मा ने लिया।

युजवेंद्र चहल ने राजस्थान रॉयल्स को मैच में तीसरी सफलता दिलाई। उन्होंने 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर नीतीश राणा को आउट कर दिया। नीतीश का कैच शिमरॉन हेटमायर ने लिया। राणा ने 17 गेंद पर 22 रन बनाए। इसी के साथ चहल ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पूर्व ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को पछाड़ते हुए यह कीर्तिमान हासिल कर लिया। चहल के आईपीएल में 184 विकेट पूरे हो गए हैं।

कोलकाता के विकेट नियमित अंदराल पर गिरते चले गए। उसे चौथा झटका 13वें ओवर की तीसरी गेंद पर लगा। केएम आसिफ ने विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल को आउट कर दिया। रविचंद्रन अश्विन ने रसेल का शानदार कैच लिया। रसेल ने 10 गेंद पर 10 रन बनाए।

कोलकाता नाइटराइडर्स को 16वें ओवर में दोहरा झटका लगा। युजवेंद्र चहल ने एक ही ओवर में दो विकेट अपने नाम किया। उन्होंने पहली गेंद पर वेंकटेश अय्यर को ट्रेंट बोल्ट के हाथों कैच आउट कराया। चहल ने चौथी गेंद पर शार्दुल ठाकुर को आउट कर दिया। शार्दुल दो गेंद पर एक रन बनाकर एलबीडब्ल्यू हो गए।

युजवेंद्र चहल को चौथी सफलता 19वें ओवर की चौथी गेंद पर मिली। उन्होंने रिंकू सिंह को जो रूट के हाथों कैच कराया। रिंकू ने 18 गेंद पर 16 रन बनाए। राजस्थान के लिए चहल के अलावा ट्रेंट बोल्ट ने दो और केएम आसिफ और संदीप शर्मा ने एक- एक विकेट झटके।



Source link