KKR vs RR: कुछ दिन मुश्किल होते हैं लेकिन…40 ओवर की ‘दुश्मनी’ के बाद नरेन और बटलर में क्या हुई बात?

3
KKR vs RR: कुछ दिन मुश्किल होते हैं लेकिन…40 ओवर की ‘दुश्मनी’ के बाद नरेन और बटलर में क्या हुई बात?


KKR vs RR: कुछ दिन मुश्किल होते हैं लेकिन…40 ओवर की ‘दुश्मनी’ के बाद नरेन और बटलर में क्या हुई बात?

ऐप पर पढ़ें

जोस बटलर और सुनील नरेन ने कोलकाता नाइट राइडर्स वर्सेस राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2024 मैच में तूफानी बैटिंग की। केकेआर के ऑलराउंडर नरेन ने मंगलवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 56 गेंदों में 109 रन बनाए, जिसमें 13 चौके और 6 शामिल हैं। उन्होंने केकेआर को 223/6 के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। नरेन के शतक पर आरआर के ओपनर बटलर की सेंचुरी भारी पड़ी। उन्होंने 60 गेंदों में 9 चौकों और 6 सिक्स के दम पर नाबाद 107 रन की पारी खेली। राजस्थान ने 6 विकेट 121 के स्कोर पर गंवा दिए थे लेकिन बटलर ने हिम्मत नहीं हारी। उन्होंने टीम को आखिरी गेंद पर जीत दिलाई। आरआर ने दो विकेट से मैच अपने नाम किया।

40 ओवर की ‘दुश्मनी’ के बाद नरेन और बटलर की बातचीत का एक वीडियो सामने आया है, जो बुधवार को आरआर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर शेयर किया। वीडियो में दोनों धाकड़ खिलाड़ी एक-दूसरे की तारीफ करते हुए नजर आए। बटलर ने कहा, ”सनी, तुम आज रात बेहतरीन खेले। तुम्हारी टॉप ऑर्डर में शानदार फॉर्म है, इसकी मुख्य वजह क्या है?” नरेन ने जवाब में कहा, ”मुझे लगता है कि मैं बहुत ज्यादा नहीं सोच रहा हूं और टीम को सिर्फ अच्छी शुरुआत देने की कोशिश कर रहा हूं। मैं पावरप्ले के बाद भी टिकने की कोशिश करता हूं। आज मैंने ऐसा किया। कुछ दिन आप इंजॉय करते हैं और कुछ दिन मुश्किल होते हैं। आज शुरुआत थोड़ी मुश्किल थी लेकिन अंत बेहतरीन रहा।”

बटलर ने कहा, ”अब तक कई करीबी मुकाबले रहे हैं। इस साल आईपीएल में कोई भी टोटल सेफ नहीं लगा रहा।” इसपर नरेन ने कहा, ”खासकर, ईडन गार्डन्स में जब आप पहले बैटिंग करते हैं तो आपको पता नहीं होता कि अच्छा स्कोर क्या है? अगर आप पावरप्ले में शुरुआत में विकेट नहीं लेंगे तो कोई भी टोटल डिफेंड करने में जूझना पड़ेगा। 240-250 रन भी इस मैदान पर चेज किए जा सकते हैं। विकेट अच्छा है। आउटफील्ड तेज है, ग्राउंड छोटा है।”

इसके बाद, नरेन ने बटल की पारी की तारीफ की। उन्होंने कहा, ”बटलर तुमने फिर से अच्छी बल्लेबाजी की। जब टोटल सामने था, तब आपकी प्लानिंग क्या थी?” आरआर ओपनर ने जवाब दिया, ”केकेआर के खिलाड़ियों ने बोर्ड पर अच्छा स्कोर लगाया। हम अच्छी शुरुआत की जरूरत थी। हमारे कुछ खिलाड़ियों ने अच्छा कैमियो किया। रियान पराग ने आक्रामक पारी खेली, जिससे मोमेंटम मिला। रोलमैन पॉवेल ने तुम्हारे ओवर में दमदार शॉट मारे और अंत में तुमने उसे आउट किया। मैं संघर्ष कर रहा था। मुझे दूसरे छोर से मदद की जरूरत थी।”

नरेन ने पूछा, ”आपको तेज शुरुआत नहीं मिली, जैसी आप चाहते थे। आपका माइंडसेट क्या था, क्योंकि रिक्वायर्ड रन रेट काफी ज्यादा था। लेकिन आपको खुद पर भरोसा था। आप शांत लग रहे थे। आखिरी 10 ओवर में मन में क्या चल रहा।” इसपर बटलर बोले, ”कभी-कभी अपने अंदर उतने शांत नहीं होते। लेकिन मेरी कुमार संगाकारा (आरआर हेड कोच) से अच्छी बातचीत हुई। उन्होंने मुझे खुद पर भरोसा रखने की सलाह दी।”



Source link