KKR की 3 सबसे बड़ी कमजोरी, जो उसे तीसरी बार IPL चैंपियन बनने से रोक सकती है

218
KKR की 3 सबसे बड़ी कमजोरी, जो उसे तीसरी बार IPL चैंपियन बनने से रोक सकती है


KKR की 3 सबसे बड़ी कमजोरी, जो उसे तीसरी बार IPL चैंपियन बनने से रोक सकती है

कोलकाता: बिना कप्तान के किसी नाव का क्या भरोसा, कब डूब जाए। यही हाल दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स का इस मर्तबा नजर आ रहा है। कैप्टन श्रेयस अय्यर सीजन शुरू होने से चंद हफ्ते पहले इंजर्ड होकर थिंक टैंक को मुश्किल में डाल चुके हैं। प्लेयर्स अबतक नहीं जानते कि उनका नया लीडर कौन होगा। लीडरशीप की कमी के साथ-साथ विस्फोटक विदेशी बल्लेबाज की कमी और डेथ ओवर बोलिंग के टेंशन से केकेआर कैसे निकलेगी, देखने वाली बात होगी। इन कमजोरियों के अलावा टीम के पास शायद मौजूदा सीजन का सबसे अनुभवी स्पिन अटैक है। इस बार मिनी ऑक्शन में कौन-कौन से नए प्लेयर्स शाहरुख खान की टीम से जुड़े और केकेआर के मैच कब-कब और कहां होंगे। बेस्ट प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है। चलिए आगे आपको सब बताते हैं।

कोलकाता नाइटराइडर्स की ताकत
भारतीय बल्लेबाज टीम की सबसे बड़ी ताकत हैं। मिडिल ऑर्डर में नीतिश राणा, वेंकटेश अय्यर और मनदीप सिंह, ये सभी फ्लोटर्स हैं और बैटिंग ऑर्डर में कहीं भी दम दिखा सकते हैं। केकेआर का स्पिन अटैक शुरू से ही अच्छा रहा है और इस बार तो सुनील नरेन, वरुण चक्रवर्ती की जोड़ी को सपोर्ट करने दुनिया के नंबर वन ऑलराउडर्स में से एक शाकिब-अल-हसन भी हैं। केकेआर में एक नहीं बल्कि कई फिनिशर हैं। आंद्रे रसेल का बल्ला जिस दिन चल गया उस दिन वह छह की छह बॉल स्टेडियम से बाहर मार देंगे। शार्दुल ठाकुर को ऑक्शन से पहले दिल्ली कैपिटल्स से ट्रेड किया गया है। भले ही वह अच्छी फॉर्म में नहीं हो, लेकिन बॉल-बैट के साथ उनकी प्रतिभा किसी से छिपी भी तो नहीं।

केकेआर का शेड्यूल

  • 1 अप्रैल- शनिवार: मोहाली VS पंजाब किंग्स
  • 6 अप्रैल- गुरुवार: ईडन गार्डेस VS आरसीबी
  • 9 अप्रैल- रविवार: अहमदाबाद VS गुजरात टाइटंस
  • 14 अप्रैल- शुक्रवार, ईडन गार्डंस VS सनराइजर्स हैदराबाद
  • 16 अप्रैल- रविवार, वानखेड़े VS मुंबई इंडियंस
  • 20 अप्रैल- गुरुवार, नई दिल्ली VS दिल्ली कैपिटल्स
  • 23 अप्रैल- रविवार, ईडन गार्डंस VS चेन्नई सुपरकिंग्स
  • 26 अप्रैल- बुधवार, बेंगलुरु VS रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
  • 29 अप्रैल- शनिवार, ईडन गार्डंस VS गुजरात टाइटंस
  • 4 मई- गुरुवार, हैदराबाद VS सनराइजर्स हैदराबाद
  • 8 मई- ईडन गार्डंस VS पंजाब किंग्स
  • 11 मई- गुरुवार, ईडन गार्डंस VS राजस्थान रॉयल्स
  • 14 मई 14 मई- रविवार, चेपॉक VS चेन्नई सुपरकिंग्स14 मई- रविवार, चेपॉक VS चेन्नई सुपरकिंग्स
  • 20 मई- शनिवार, ईडन गार्डंस VS लखनऊ सुपरजायंट्स

कोलकाता नाइटराइडर्स की कमजोरी
टीम ने 2022 मेगा ऑक्शन में मुंहमांगी कीमत में श्रेयस अय्यर को खरीदा था, क्योंकि इयोन मोर्गन के बाद उन्हें एक नए कप्तान की दरकार थी। श्रेयस अय्यर जैसा प्रतिभाशाली बल्लेबाज उन्हें मिल गया, लेकिन अब उनका चोटिल होना टीम की सेहत के लिए कतई अच्छा नहीं है। साथ ही साथ केकेआर के पास कोई सेट विदेशी बल्लेबाज नहीं है, जो रोल गुजरात टाइटंस में डेविड मिलर, राजस्थान रॉयल्स में जोस बटलर, चेन्नई सुपरकिंग्स में मोइन अली निभाते हैं, उस दर्जे का खिलाड़ी। जिस टीम को नामीबिया के डेविड विस और अफगानिस्तान के रहमतुल्लाह गुरबाज पर निर्भर रहना हो, उनकी हालत आप सोच सकते हैं। भारतीय तेज गेंदबाजी तो चिंता का सबब है ही लॉकी फर्ग्यूसन का इंजर्ड होना भी चिंता का सबब है। शार्दुल ठाकुर, आंद्रे रसेल, लॉकी फर्ग्यूसन और उमेश यादव ही टीम के डेथ बोलर्स हैं, लेकिन इनमें से किसी का भी हालिया प्रदर्शन आखिरी ओवर्स में बढ़िया नहीं रहा।

केकेआर का स्क्वॉड:
श्रेयस अय्यर, नीतिश राणा, रहमानुल्लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर, लॉकी फर्ग्यूसन, उमेश यादव, टिम साउदी, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, अनुकुल रॉय, रिंकू सिंह, एन जगदीसन, वैभव अरोड़ा, सुयश शर्मा, डेविड विसे, कुलवंत खेजरोलिया, लिटन दास, मनदीप सिंह, शाकिब अल हसन।

केकेआर की प्लेइंग इलेव: वेंकटेश अय्यर, लिटन दास, श्रेयस अय्यर, नीतिश राणा, शाकिब अल हसन, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती।

IPL 2023: सीएसके से गुजरात में क्या आए, हार्दिक को बता दिया धोनी की बराबरी का कप्तान, कौन है यह खिलाड़ीNavbharat Times -IPL 2023: रिकी पोंटिंग की खास डिमांड पर IPL में दिखेंगे ऋषभ पंत, दिल्ली कैपिटल्स में फूंकेंगे जान



Source link