Kishanganj News : एक ASI जिसके कारनामों की हो रही चर्चा, जानिए ऐसा क्‍या किया जो लोग तालियां बजाने को हुए मजबूर

0
193

Kishanganj News : एक ASI जिसके कारनामों की हो रही चर्चा, जानिए ऐसा क्‍या किया जो लोग तालियां बजाने को हुए मजबूर

पुलिस ने बताया कि अपराधी किसी वारदात को अंजाम देने की नीयत से थे। उनके पास कट्टा था। पुलिस के पीछा करने और पुलिस से बचने के लिए अपराधियों ने कट्टा नदी में फेंक दिया और भागने की कोशिश करने लगे। पुलिस ने बताया कि बिना सबूत के अपराधी बच जाते लेकिन संजय यादव ने बिना अपने जान की परवाह किए रात में ही नदी में छलांग लगा दी और गोता लगाकर बदमाशों का फेंका हुआ कट्टा बरामद कर लिया। ताकि अपराधी को सबूत के साथ गिरफ्तार किया जा सके।

 

नदी में कूदा ASI तो लोगों ने किया ताली बजाकर सम्‍मान
किशनगंज : वैसे तो बिहार पुलिस बहुत कम सकारात्मक रूप से चर्चा में रहती है। आम तौर पर ऐसे पुलिसकर्मियों की कहानियां खबरों की सुर्खियां बनती हैं जो भ्रष्‍टाचार में लिप्‍त हों, अपने फर्ज को पूरा न करने के लिए बदनाम हों। घूस और रिश्‍वत के लिए बदनाम हों। मगर आज एक ऐसा पुलिसकर्मी चर्चा में है जिसके फर्ज निभाने के जज्‍बे की वजह से उसकी हर तरफ तारीफ और चर्चा हो रही है। बिहार के किशनगंज के शहर थाना का एक एएसआई आज कल खूब चर्चा में है। ये एएसआई संजय यादव हैं। जिन्‍होंने अपराधी को सबूत सहित पकड़ने के लिए नदी में छलांग लगा दी। जिसके बाद लोगों की भीड़ लग गई। स्‍थानीय लोग भी एक ईमानदार पुलिसकर्मी के इस जज्‍बे को देखकर ताली बजाए बिना नहीं रह सके।

अपराधियों को पकड़ने के लिए चर्चा में है संजय यादव
दरअसल, इन दिनों किशनगंज शहर में एएसआई संजय यादव के कारनामों की खूब चर्चा हो रही है। उनके फर्ज निभाने और ड्यूटी के लिए समर्पण की कहानियां किशनगंज शहर में हर आम-ओ-खास की जुबां पर है। मगर इस चर्चा में एक और कहानी जुड़ गई। जिसकी तारीफ लोग करते नहीं थक रहे है। मामला गुरुवार की रात साढ़े दस बजे का है। कुछ हथियारबंद बदमाश वारदात की नीयत से घूम रहे थे। पुलिस को देखकर भागने की कोशिश करने लगे। पुलिस को शक हुआ। पीछा करने पर भागने लगने लगे। भागने के क्रम में उनके पास मौजूद हथियार को उन्होंने नदी में फेंक दिया। ताकि सबूत मिटाया जा सके।

Copy

Kishanganj News : बिहार में कहां से आया दुर्लभ प्रजाति का जीव, देखने के लिए जुटी लोगों की भीड़

सबूत सहित अपराधी को पकड़ने के लिए लगाई छलांग
सबूत मिटाने की नीयत से बदमाशों ने हथियार को नदी में फेंक दिया। मगर वो भूल गए उनके पीछे एएसआई संजय यादव पड़े थे। जिन्होंने पहले दौड़कर बदमाशों को पकड़ा और सबूत जुटाने के लिए कपड़ा उतारकर उन्होंने नदी में छलांग लगा दी। यह नदी किशनगंज की रामजान नदी है। संजय यादव ने अपने जान की परवाह किए बिना सांप, बिच्छु और दूसरे किसी जहरीले जीव से डरे बिना नदी में कूदकर बदमाशों का फेंका हुआ कट्टा नदी से खोज निकाला।

Muzaffarpur News : सोमवारी पर नदी नहाने गए 3 युवकों की डूबने से मौत, घटना से परिजनों में मचा कोहराम

सबूत मिटाने की कोशिश में बदमाशों ने नदी में फेंका हथियार
पुलिस ने बताया कि अपराधी किसी वारदात को अंजाम देने की नीयत से थे। उनके पास कट्टा था। पुलिस के पीछा करने और पुलिस से बचने के लिए अपराधियों ने कट्टा नदी में फेंक दिया और भागने की कोशिश करने लगे। पुलिस ने बताया कि बिना सबूत के अपराधी बच जाते लेकिन संजय यादव ने बिना अपने जान की परवाह किए रात में ही नदी में छलांग लगा दी और गोता लगाकर बदमाशों का फेंका हुआ कट्टा बरामद कर लिया। ताकि अपराधी को सबूत के साथ बदमाश को गिरफ्तार किया जा सके। लोगों ने भी संजय यादव के इस कारनामे की ताली बजाकर तारीफ की।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : kishanganj news: an asi whose exploits are being discussed, know what he did that forced people to applaud
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News