कोच्चि में समुद्र के किनारे बना आलीशान अपार्टमेंट मिनटों में हुआ ध्वस्त

kerala
कोच्चि में समुद्र के किनारे बना आलीशान अपार्टमेंट मिनटों में हुआ ध्वस्त

कोच्चि में समुद्र के किनारे बने दो अवैध बिल्डिंगों को गिरा दिया गया इमारत को ढह जाने की वीडियों सामने आई है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई द्वारा जारी किया गया है इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कई मंजिला इमारतें चंद मिनट में जमींदोज (जमीन में ढह जाना) हो गई.

इन इमारतों के ढेर होते ही चारों ओर दुल का एक बबंडर इमारत के ढेर होते ही चारों ओर काफी धुल फैल गई है. बता दें कि यह इमारतें अवैध थी और इन्हे गिराने से पहले शनिवार को पहले सभी इलाकों को खाली करा दिया गया था.

वहीं अधिकारियों का कहना है कि एर्नाकुलम जिला कलेक्टर ने क्षेत्र में स्थित दो रिहायशी परिसरों में निषेधाज्ञा लगा दी, जो सुबह आठ बजे से प्रभावी हो गई. उन्होंने बताया कि 200 मीटर के दायरे में रहने वाले लोगों की निकासी काम सुबह ही पूरा हो गया था और परिसर के आसपास की सड़कों पर यातायात को विनियमित भी कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें : साल 2020 का पहला चंद्र ग्रहण, नहीं लगेगा सूतक काल

कोर्ट ने आदेश दिए है कि तटीय नियमन क्षेत्र मानदंडों का उल्लंघन कर बनाए गए दोनों अपार्टमेंटों को शनिवार की सुबह गिराया गया. जिसमें कुल 343 फ्लैटों के लिए बुधवार को ही अपार्टमेंटों में विस्फोटक ले जाने का काम पूरा कर लिया गया था. आसपास के इमारतों को कोई नुकसान पहुंचाए बिना अपार्टमेंट गिराने का काम पूरा किया गया.