केरल बाढ़:राहुल के केरल दौरे पर कांग्रेस का बड़ा एलान ‘बाढ़ पीड़ितो के लिए बनवाएगी 1001 घर’

0

कांग्रेस अध्यक्ष अपने जर्मनी और ब्रिटेन के दौरे के बाद अब दो दिन के केरल दौरे पर है. राहुल ने यहां कहा कि मैं देरी से आने के लिए माफी मांगता हूं. पिछली बार मैं जब आया था तो यहां साइक्लोन था. जिस तरह से यहां मदद मिली मैं उससे खुश नहीं हूं. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने मंगलवार को मछुआरों और बाढ़ पीड़ितो का हाल जाना.

एक घर बनाने में लगेंगे 5 लाख रूपए, कुल 5 करोड़ 5 लाख में बनेंगे 1001 घर

बाढ़ से जूझते लोगों के लिए कांग्रेस पार्टी ने यहां 1001 रिलीफ होम फंड की शुरुआत कर दी है. पार्टी की घोषणाओं के मुताबिक, बाढ़ पीड़ितों के लिए बनाए जाने वाले प्रत्येक घर पर तकरीबन 5 लाख रुपए का खर्च आएगा. घर निर्माण का पूरा प्रोजेक्ट 5.05 करोड़ रुपए का तय किया गया है. पार्टी की तरफ यह बढ़ी घोषणा बताई जा रही है.

घर बनाने का खर्च पार्टी कार्यकर्ताओं और बाढ़ पीड़ितों के चंदे से निकाला जाएगा. इसकी शुरुआत भी हो गई है. कई गैर-सरकारी संगठनों और जिला कांग्रेस कमेटियों ने इसका चेक राहुल गांधी को सौंप दिया है.

दो दिवसीय केरल दौरे पर है कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी

राहुल गांधी फिलहाल दो दिवसीय केरल दौरे पर हैं. गांधी मंगलवार सुबह त्रिवेंद्रम पहुंचे, जहां कांग्रेस सांसद शशि थरूर समेत कई अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया. यहां पहुंचने के बाद राहुल ने ट्वीट किया कि केरल की बाढ़ के बाद दो तरह की तस्वीर सामने आई है. पहली उनकी जो हमेशा पीड़ितों की मदद करते हैं और दूसरी उनकी जो पीड़ितों की मदद नहीं करते और घृणा फैलाते हैं.

राहुल गांधी ने मंगलवार को यहां मछुआरों से मुलाकात की. इसके अलावा बुधवार को राहुल कई क्षेत्रों में पहुंचेंगे. राहुल गांधी ने केरल पहुंचते ही कई बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात भी की. राहुल ने देर से आने के लिए प्रदेश से माफ़ी भी मांगी.