Kerala: वेडिंग एनिवर्सरी पर बदली कपल की किस्मत, लगी 3.3 करोड़ रुपये की लॉटरी

206
Kerala: वेडिंग एनिवर्सरी पर बदली कपल की किस्मत, लगी 3.3 करोड़ रुपये की लॉटरी

कोच्चि: इंसान की किस्मत कब बदल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता और कभी-कभी रातों-रात उसकी किस्मत बदल जाती है. ऐसा ही मामला केरल (Kerala) से आया है, जहां वेडिंग ऐनिवर्सरी (Wedding Anniversary) सेलिब्रेट कर रहे एक कपल की किस्मत रातों-रात पलट गई और एक लॉटरी ने उन्हें करोड़पति बना दिया.

3.3 करोड़ रुपये की लॉटरी लगी

केरल के रहने वाले शाजी मैथ्यू (Shaji Matthew) लोटोलैंड (Lottoland) लॉटरी का जैकपॉट विजेता बने हैं और शाजी व उनकी पत्नी ने इस लॉटरी से 3.3 करोड़ रुपये जीता है. लॉटरी जीतने के बाद शाजी और उनकी पतनी की खुशी का ठिकाना नहीं है. उनका कहना है कि इस लॉटरी ने उनकी जिंदगी बदल दी है.

शुरुआत में लगा कोई मजाक कर रहा

शाजी मैथ्यू (Shaji Matthew) ने लॉटरी जीतने के बाद बताया कि जब मैंने पहली बार ईमेल देखा और लोटोलैंड से फोन आया तो मुझे लगा कि हमारे साथ कोई मजाक कर रहा है या कोई फ्रॉड करने की कोशिश कर रहा है. हालांकि जब बाद में लॉटरी की रकम लेने के लिए उनसे किसी भी तरह के पैसे की मांग नहीं की गई तो उन्हें भरोसा हुआ.

कहां खर्च करेंगे पैसा

शाजी ने बताया कि इतनी बड़ी रकम जीतने के बाद मैं सदमे में था. उन्होंने बताया कि मैंने सारा पैसा अपनी पत्नी के साथ एक ज्वाइंट अकाउंट में रखा है. फिलहाल अपने एक नए घर का निर्माण करवा रहा हूं और साथ ही अपने बच्चों के कॉलेज फंड के लिए पैसे बचाऊंगा. इसके साथ ही अपने गांव के पास एक स्थानीय अनाथालय में भी पैसा देने की योजना है.

टैक्स कटने के बाद कितनी मिली रकम

शाजी मैथ्यू (Shaji Matthew) ने 3.3 करोड़ रुपये जीते हैं, लेकिन टैक्स और कमीशन कटने के बाद उनके खाते में करीब 1.98 करोड़ रुपये आए हैं. बता दें कि लॉटरी पर 30 प्रतिशत टैक्स और 10 प्रतिशत एजेंट कमीशन कटता है.

यह भी पढ़ें: West Bengal में ‘जय श्रीराम’ बोलना गुनाह? खूब वायरल हो रहा ये वीडियो, Sambit Patra ने भी किया शेयर




Source link