बढ़ते प्रदूषण को देख जल्द ही राजधानी दिल्ली में किया जा सकता है ऑड-ईवन फार्मूला लागू- केजरीवाल

151

नई दिल्ली: बढ़ते प्रदूषण की मार से राजधानी दिल्ली के लोगों को काफी दिक्कतों का समाना करना पड़ा रहा है. वहीं इस पर अब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार को इसका जिम्मेदार ठहराया है.

दिल्ली में जल्द ही ऑड-ईवन फार्मूला लागू किया जाएगा- केजरीवाल

ये ही नहीं इस दौरान उन्होंने इस बात का संकेत भी दिया है कि दिल्ली में जल्द ही ऑड-ईवन फार्मूला लागू किया जाएगा. बता दें की दिल्ली में हवा की गुणवत्ता इन दिनों बेहद जहरीली हो गई है. दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण की रोकथाम पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि प्रदूषण को कम करने के लिए हम पिछले एक साल में केंद्र सरकार से बात कर रहें है. अगर हमे सच में प्रदूषण में काबू पाना है तो हमें पड़ोसी राज्यों से वार्ता करनी होगी. केंद्र को ये काम करना चाहिए. ये ही नहीं जब भी जरूरत पड़ेगी तो हम ऑड-ईवन फार्मूला जारी करेंगे.

arvind kejriwal says whenever required well take step of odd even 1 news4social -

दिल्ली में दूसरी बार प्रदूषण का स्तर सबसे अधिक रहा

दिल्ली में अब तक केजरीवाल सरकार तीन बार ऑड-ईवन फार्मूला लागू कर चुकी है. आखिरी बार इसे 13 से 17 नवंबर के बीच साल 2017 में जारी किया गया था. अब दिल्ली में एक बार फिर वायु की गुणवत्ता कुछ सही नहीं नजर आ रहीं है. वायु गुणवत्ता गंभीर श्रेणी में जाने के बाद केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड नीत कार्य बल ने लोगों को इस बात की सलाह दी है कि वे अगले तीन से पांच दिन तक घर से बाहर निकलने से बचे और निजी गाड़ियों का उपयोग कम से कम करें. दिल्ली में रविवार को साल में दूसरी बार प्रदूषण का स्तर सबसे अधिक रहा है. मौसम संबंधी स्थितियों के कारण से आगामी कुछ दिनों तक दिल्ली की वायु गुणवत्ता ‘गंभीर’ श्रेणी में बनी रह सकती है.