केजरीवाल की हुई जबरदस्त हार!

0
केजरीवाल की हुई जबरदस्त हार!
केजरीवाल की हुई जबरदस्त हार!

दिल्ली मेट्रो का किराया बढ़ने की वजह से सफर भी मंहगा हो गया है। बीते दिनों से मेट्रो किराया को लेकर बड़ा विवाद चल रहा था, जिसमें केजरीवाल सरकार की जबरदस्त हार हुई। आपको बता दें कि किराया 1 अक्टूबर से बढ़ने वाला था, लेकिन फेस्टिवल की वजह से किराया 10 अक्टूबर से बढ़ाया गया है। आइये आपको बताते है कि दिल्ली सरकार की कैसे हुई जबरदस्त हार?

मेट्रो किराया को बढ़ने से रोकने के लिए दिल्ली सरकार ऐड़ी चोटी का बल लगाते नजर आ रहे थे। दिल्ली सरकार जगह जगह प्रदर्शन कर रही थी, लेकिन मेट्रो प्रबंधन ने केजरीवाल सरकार की एक भी नहीं सुनी।

केंद्र और केजरीवाल फिर हुए थे आमने सामने….

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार जहाँ एक तरफ किराया बढ़ाने के विरोध में थी तो वही केंद्र सरकार किराया बढ़ाने के पक्ष में थी, ऐसे में अब मेट्रो का किराया बढ़ चुका है, जिसकी वजह से केजरीवाल सरकार की जबरदस्त हार हुई।

केजरीवाल सरकार पैसे देने को थी राजी….

किराया बढ़ने से रूकने के लिए केजरीवाल सरकार मेट्रो को पैसे देने के लिये राजी हुई थी, लेकिन मेट्रो प्रबंधन ने केजरीवाल के सभी प्रस्ताव को खारिज कर दिया।

साल में दूसरी बार बढ़ा मेट्रो का किराया…

आपको याद दिला दें कि साल में दूसरी बार बढ़ा मेट्रो का किराया, जिसकी वजह से अब मेट्रो का किराया दुगुना हो गया है।

कांग्रेस भी कूदी थी मेट्रो की राजनीति में ….

आपको बता दें कि दिल्ली और केंद्र सरकार के बीच चल रही मेट्रो की राजनीति को लेकर कांग्रेस ने बड़ा बयान दिया था। कांग्रेस ने कहा था कि मेट्रो पर सड़कछाप राजनीति हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen + 18 =