KBC 14: 75 लाख के इस सवाल का सही जवाब देकर भी क्यों हार गए करण? अद्भुत कंटेस्टेंट के लिए पलटा गेम

0
84

KBC 14: 75 लाख के इस सवाल का सही जवाब देकर भी क्यों हार गए करण? अद्भुत कंटेस्टेंट के लिए पलटा गेम

‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ का खेल जारी है, हर रोज नए कंटेस्टेंट्स जुड़ते जा रहे हैं। शो में आनेवाले सभी खिलाड़ी हॉट सीट पर बैठते तो गेम खेलने के लिए हैं लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ के किस्से भी काफी मजेदार होते हैं। इसमें बहुत क्रिस्प होता है। शो के होस्ट अमिताभ बच्चन कंटेस्टेंट्स से कई सवाल पूछते हैं और बीच-बीच मे मस्ती भी करते रहते हैं। शो के हालिया एपिसोड में आए कंटेस्टेंट ने बहुत बड़ी धनराशि जीत ली लेकिन वो 75 लाखके सवाल का सही जवाब देकर भी हार गएं। आइए बताते हैं कैसे।

25 लाख का ये सवाल
शो में हॉट सीट पर बैठे कंटेस्टेंट करण पूरे आत्मविश्वास से गेम खेल रहे थे। वो हर प्रश्न का सही उत्तर देकर काफी आगे तक पहुंच जाते हैं। वह 25 लाख रुपये के प्रश्न के लिए ऑडियंस पोल का इस्तेमाल करते हैं। ये प्रश्न था: महेश भूपति और लिएंडर पेस ने ओलंपिक खेलों के किस संस्करण में रोजर फेडरर और यवेस एलेग्रो को हराया था? A. अटलांटा 1996, B. सिडनी 2000, C. एथेंस 2004, D. बीजिंग 2008। इसका सही उत्तर C है, जिसका सही जवाब देकर वो 25 लाख जीत जाते हैं।


75 लाख से ऐसे चूके
इसके बाद करण 75 लाख रुपये के सवाल का जवाब देते वक्त करण फंस जाते हैं। ये सवाल था- इनमें से किसे काम के लिए नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किया गया जो बाद में गलत साबित हुआ? A. ओसवाल्ड एवरी, B. योशिय्याह गिब्स, C. गिल्बर्ट एन लेविस, D. जोहान्स फिबिगर। करण ने खेल छोड़ने का फैसला किया। जाने से पहले, उन्हें एक विकल्प का उत्तर देने के लिए कहा जाता है और वह विकल्प D के साथ जाते हैं। बिग बी के अंतिम जवाब देने से पहले वह हंसते हैं। बिग बी उन्हें बताते हैं कि ये जवाब सही था और वो 75 लाख से चूक गए जाते हैं।


अरेंज मैरेज में करण का प्रपोजल

करण शो में बताते हैं कि कैसे उन्होंने अरेंज मैरिज में कैसे अपनी पत्नी को प्रपोज किया। वे कहते हैं, ‘सबसे पहले तो मुझे शादी में बिल्कुल भी दिलचस्पी नहीं थी। लेकिन परिवार मिलना चाहते थे। वे मिले और खुद फैसला किया। शादी से पहले, हमने व्हाट्सएप पर कनेक्ट किया और चैट करना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि वह मेरा समर्थन करेंगी और मुझे उन पर यकीन था। मैंने उन्हें व्हाट्सएप पर प्रपोज किया था।’ बिग बी चौंक जाते हैं और कहते हैं कि यह सबसे बड़ा आविष्कार है।

Copy


एक अद्भुत कंटेस्टेंट

वह आगे कहते हैं, ‘मुझे महिलाओं से बात करने का कोई अनुभव नहीं था। मेरी मां मुझे यह कहते हुए ताना मारती थीं कि उन्होंने कभी किसी कॉलेज जाने वाले बच्चे को समय पर घर आते नहीं देखा। मुझे इन सब में कोई दिलचस्पी नहीं थी।’ बिग बी उन्हें ‘अद्भुत’ कहते हैं।