KBC 14: कंटेस्टेंट ने बिना लाइफ लाइन के जीत लिए लाखों रुपये, 12 लाख 50 हजार के इस सवाल पर छोड़ा गेम

87
KBC 14: कंटेस्टेंट ने बिना लाइफ लाइन के जीत लिए लाखों रुपये, 12 लाख 50 हजार के इस सवाल पर छोड़ा गेम

KBC 14: कंटेस्टेंट ने बिना लाइफ लाइन के जीत लिए लाखों रुपये, 12 लाख 50 हजार के इस सवाल पर छोड़ा गेम

‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ अपने हर एपिसोड के साथ बहुत अच्छे तरीके से आगे बढ़ रहा है। शो में आनेवाले सभी कंटेस्टेंट अपने ज्ञान के भंडार से ढेरों धनराशि जीतकर जाते हैं। हर हफ्ते, हर दिन हॉट सीट पर कोई नया आता है और खेल के साथ-साथ शो के होस्ट अमिताभ बच्चन के साथ मस्ती भी चालू रहती है। इतना ही नहीं केबीसी में आनेवाली खिलाड़ी अपने राज्य और कल्चर को भी संबोधित करते हैं। शो के हालिया एपिसोड में एक ऐसी ही कंटेस्टेंट थीं लेकिन उन्होंने 12 लाख 50 हजार के सवाल पर गेम क्विट कर दिया।

हिमाचल की अंकिता का उम्दा गेम
‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ के हालिया एपिसोड में हिमाचल प्रदेश के रोलओवर से एक कंटेस्टेंट आईं। होस्ट अमिताभ बच्चन ने शो में उनका स्वागत जोश और उत्साह के साथ किया। उन्होंने उन्हें एक खास हिमाचल की टोपी और एक स्कार्फ भी भेंट किया। अंकिता का पहला प्रश्न कुछ इस तरह था…
उत्पाद पैकेजिंग पर देखा जाता है और अक्सर स्कैन किया जाता है, इसे क्या कहा जाता है?
जीएसटीएन
एम आर पी
भुगतान लाइनें
बारकोड
स्क्रीन पर इसे देखने के बाद अंकिता ने तुरंत ऑप्शन डी लॉक करने के लिए कहा जो बारकोड है। यह सही उत्तर था और वह 1000 रुपये जीतती हैं।


अच्छा गेम खेल रही थीं अंकिता
अंकिता शर्मा ने वास्तव में अच्छा खेल खेला और बिना किसी लाइफ लाइन के 3,20,000 रुपये जीत लिए। उन्होंने अपना पहला चेक अमिताभ बच्चन से साइन करवाया। फिल्म एक्टर ने उनसे अगला प्रश्न 6,40,000 रुपये का पूछा और ये सवाल था..

6 लाख 40 हजार का ये सवाल
श्रुतंजय पहाड़ी पर आपको किस राज्य में 800 से अधिक जैन मंदिर मिलेंगे?
महाराष्ट्र
गुजरात
बिहार
राजस्थान
अंकिता ने कहा कि उन्हें दृढ़ता से लगता है कि यह राजस्थान है लेकिन उन्हें यकीन नहीं था। किसी भी दुर्घटना से बचने के लिए अंकिता ने अपनी पहली लाइफ लाइन 50:50 लेने का फैसला किया और दो गलत प्रश्न हटा दिए गए। अभी भी क्लियर नहीं होने के बाद भी अंकिता ने एक और लाइफलाइन मांगी और ऑडियंस पोल को वेरिफाई किया। इसके बाद वो 6,40,000 रुपये जीत गईं।


12 लाख 50 हजार के सवाल पर किया क्विट
उन्होंने अगले प्रश्न का उत्तर 12,50,000 रुपये के लिए दिया और उनके पास केवल एक लाइप लाइन बची थी। ये प्रश्न था..
2022 में भारत के कृषि मंत्री द्वारा लॉन्च किया गया इनमें से कौन जानवरों के लिए स्वदेशी भारतीय कोविड -19 वैक्सीन का नाम है?
कॉर्बेवैक्स
कोवोवैक्स
एंकोवैक्स
नोवावैक्स
एक लंबे विचार के बाद अंकिता ने अपनी आखिरी लाइफ लाइन चुनी- वीडियो कॉल अ फ्रेंड। अंकिता ने कॉल पर अपनी दोस्त के लिए सवाल और विकल्प पढ़ा। नेहा ने कहा कि यह विकल्प सी या डी है लेकिन वह श्योर नहीं हैं। अंकिता ने खेल छोड़ने का फैसला किया। अमिताभ बच्चन ने उन्हें जाने से पहले एक विकल्प चुनने के लिए कहा, यह जानने के लिए कि यह सही है या गलत। अंकिता ने विकल्प बी चुना लेकिन अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया कि यह गलत जवाब था और सही जवाब विकल्प सी था। अंकिता ने 6,40,000 रुपये के साथ शो छोड़ दिया।