KBC 14: राजस्थान की संस्कृति को मंच पर ले आई ये कंटेस्टेंट, दोनों किडनी फेल लेकिन हौसला बुलंद

0
73


KBC 14: राजस्थान की संस्कृति को मंच पर ले आई ये कंटेस्टेंट, दोनों किडनी फेल लेकिन हौसला बुलंद

‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ अपने थोड़े से अलग फॉर्मेट और कंटेस्टेंट्स की वजह से काफी धमाल मचा रहा है। शो के इस बार का सीजन हर बार से ज्यादा एक्साइटिंग और मजेदार है। शो में हर रोज आने वाले कंटेस्टेंट्स इसे बेहतरीन तरीके से खेलते हैं और ढेरों धनराशि जीतकर जाते हैं। शो का नया एपिसोड अमिताभ बच्चन के साथ शुरू होता है, जिनके साथ हॉट सीट पर मध्य प्रदेश की ऋचा सक्सेना आती हैं। ऋचा ने वैसे तो अच्छा खेला लेकिन अंत में कुछ गलतियों के कारण उनके हात बहुत कम पैसे लगे। साथ ही उनकी इमोशनल स्टोरी ने कई लोगों का दिल कचोटा है।

राजस्थान के कल्चर को लेकर आईं
कई प्रश्नों का उत्तर आत्मविश्वास से देने के बाद यशस्वी 80,000 रुपये के प्रश्न पर अटक जाती हैं और लाइफ लाइन होने के बावजूद गलत उत्तर के साथ वापस चली जाती हैं। वह केवल 10,000 रुपये घर ले जा पाती हैं। बिग बी उनके पूरे परिवार का स्वागत करते हैं और ऋचा से 1000 रुपये का सवाल पूछकर खेल शुरू करते हैं। पहला सवाल फिल्म से था, जिसका सही उत्तर देकर वो खेल में आगे बढ़ती हैं।

Kaun Banega Crorepati 14: केबीसी की हॉट सीट पर पहुंच फूट-फूटकर रोने लगी कंटेस्टेंट, अमिताभ बच्चन ने पोछे आंसू
KBC के वक्त कोई फोन नहीं

इसके बाद ऋचा अपने जीवन की एक कहानी शेयर करती हैं जब उन्होंने 2018 में दिल्ली में शो के लिए ऑडिशन दिया था, लेकिन वह यहां नहीं आ सकीं। अब, इस बार वह इस मौके को हाथ से जाने नहीं देना चाहती थीं और इसलिए उन्होंने अपने सभी दोस्तों, रिश्तेदारों को बताया था कि केबीसी के ऑन-एयर होने तक रात 9-10 बजे के बीच कोई भी उन्हें फोन न करे। अब, वह उन सभी को बताना चाहती हैं कि यही कारण है कि उन्होंने उनका फोन नहीं उठाया।

navbharat times -KBC14: रूपिन शर्मा ने अबू सलेम और मोनिका बेदी को कैसे किया था गिरफ्तार? शो में सुनाया पूरा किस्सा
खेल में उम्दा करके भी हार गईं
इसके बाद उसके सामने 10,000 रुपये का सवाल आता है, जिसका सही जवाब देकर वो गेम में आगे बढ़ती हैं। अगला सवाल जो मिस्टर बच्चन उन्हें पढ़कर सुनाते हैं, वह 20,000 रुपये का होता है। प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी 2019 में किस निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा के लिए चुने गए थे? जैसा कि ऋचा को उत्तर पता था, उन्होंने ऑप्शन डी वाराणसी को चुना।

navbharat times -KBC 14: डॉन अबू सलेम को पकड़ने वाले DGP रुपिन शर्मा ने अभिषेक बच्चन को लेकर कही ऐसी बात, अमिताभ को लगा झटका
दोनों किडनियां फेल हैं
ऋचा के साथ बातचीत के दौरान होस्ट अमिताभ बच्चन ने उनसे पूछा कि वह पुरस्कार राशि के साथ क्या करने की योजना बना रही हैं। उन्होंने खुलासा किया कि मई 2022 में उन्होंने एक स्वास्थ्य समस्या बताई और अस्पताल में कुछ दिनों तक रहने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि उनकी दोनों किडनी का 80 प्रतिशत हिस्सा खराब हो गया है। उन्होंने खुलासा किया कि डायलिसिस ही जीवित रहने का तरीका है।

पैसों से सपने बुनने की थी इच्छा

इसके अलावा, वह अपने बेटे की उच्च शिक्षा के लिए पैसे चाहती हैं जो 12वीं में है और अंत में उन्होंने ये भी बताया कि वह हमेशा छोटे शहरों में रही हैं और अब वो एक बड़े शहर में रहने की इच्छा रखती हैं, ये कुछ इच्छाएं हैं जो वो पैसे जीतने के बाद पूरी करेंगी। इस बात पर वो थोड़ी सी इमोशनल भी हो जाती हैं, जिसके बाद अमिताभ उन्हें थोड़ी तसल्ली देते हैं।



Source link