KBC 14: कंटेस्टेंट ने बेहतरीन तरीके से जीते 12 लाख 50 हजार, 25 लाख के सवाल पर उड़ गए होश

0
67

KBC 14: कंटेस्टेंट ने बेहतरीन तरीके से जीते 12 लाख 50 हजार, 25 लाख के सवाल पर उड़ गए होश

‘कौन बनेगा करोड़पति’ टीवी का ऐसा रियलिटी शो है, जिसे हर कोई देखता है। रात के 9 बजते ही सभी टीवी के आगे बैठ जाते हैं और फिर शुरू होता है ज्ञान का खेल। केबीसी के नए एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने खेल जारी रखा और कंटेस्टेंट विशाल शर्मा अभी भी शो में शुक्रवार के प्ले-अलॉन्ग कंटेस्टेंट के रूप में खेल रहे हैं। कंटेस्टेंट विशाल काफी अच्छा खेल रहे हैं और 3,20,000 रुपये तक पहुंच गए हैं और वो अपनी दो लाइफलाइन का भी इस्तेमाल कर चुके हैं। बिग बी ने विशाल से 6,40,000 रुपये में अगला सवाल पूछा और सवाल था..

भाई ने जीतवाए 6 लाख 40 हजार
‘आठ डिग्री चैनल’ भारत को किस देश से अलग करने वाले जल निकाय का ऐतिहासिक नाम है?
इंडोनेशिया
मालदीवश्री लंका
मॉरीशस
प्रश्न पढ़ने के बाद विशाल कहते हैं कि उन्होंने प्रश्न को कहीं पढ़ा है लेकिन श्योर नहीं हैं। विशाल का कहना है कि वह अपनी आखिरी लाइफलाइन यानी वीडियो कॉल फ्रेंड का इस्तेमाल करना चाहेंगे। बिग बी उन तीन नामों को दिखाते हैं जिन्हें विशाल ने शेयर किया था और वह अपने भाई मनीष शर्मा को बुलाते हैं। विशाल अपने भाई मनीष के लिए प्रश्न पढ़ते हैं और कहते हैं कि ऑप्शन बी को लॉक करें। इसे लॉक करने के बाद बिग बी ने खुलासा किया कि यह सही उत्तर है और विशाल 6,40,000 रुपये जीतते हैं।


12 लाख 50 हजार का ये रहा जवाब
बिग बी ने अगला सवाल 12,50,000 रुपये का पूछा और सवाल था..
इनमें से किस लेखक के दादा 19वीं शताब्दी में एक गिरमिटिया मजदूर के रूप में भारत से वेस्ट इंडीज गए थे?
फारुख धोंडी
सिद्धार्थ मुखर्जी
झुम्पा लाहिड़
वी.एस. नायपॉल
प्रश्न को देखने के बाद विशाल कहते हैं कि वह प्रश्न के बारे में नहीं जानते हैं और वह कहते हैं कि वह खेल छोड़ना चाहते हैं लेकिन बाद में वह अपना मन बदलते हैं और बिग बी से ऑप्शन डी को लॉक करने के लिए कहते हैं। बाद में बिग बी कहते हैं कि यह सही उत्तर है और वह 12,50,000 रुपये जीतते हैं। बिग बी ने अगला सवाल 25,00,000 रुपये का पूछा। प्रश्न पूछने के बाद विशाल एक बार फिर उलझन में हैं और श्योर नहीं हैं। लाइफलाइन न होने के कारण विशाल का कहना है कि वह खेल छोड़कर 12,50,000 रुपये अपने साथ ले जाना चाहेंगे।


25 लाख का ये सवाल

अमिताभ बच्चन ने अगला सवाल 25,00,000 लाख रुपये का पूछा और सवाल था..2014 में सत्ता में आने के बाद प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने इनमें से किस देश का दौरा नहीं किया है?
मोजाम्बिक
मिस्र
लाओस
फिलीपींस

Copy

क्या आप जानते हैं जवाब?
कंटेस्टेंट का कहना है कि वह अपने उत्तर के बारे में श्योर नहीं हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि यह ऑप्शन सी है, लेकिन कोई जोखिम नहीं लेना चाहते, इसलिए बिग बी से कहते हैं कि वह खेल छोड़ना चाहेंगे। गेम छोड़ने के बाद अमिताभ बच्चन उन्हें एक ऑप्शन चुनने के लिए कहते हैं ताकि दर्शकों को सवाल का सही जवाब पता चल सके और वो बिग बी को ऑप्शन सी को लॉक करने के लिए कहते हैं। हालांकि, सही जवाब बी था। अमिताभ बच्चन कंटेस्टेंट को बधाई देते हैं और उन्हें 12,50,000 रुपये ट्रांसफर करते हैं।