नोएडा में पढ़ रहा कश्मीरी छात्र ISJK में हुआ शामिल, सोशल मीडिया पर पोस्टर वायरल

296

सोशल मीडिया पर शुक्रवार को उस लापता कश्मीरी छात्र का तथाकथित तस्कवीरे सामने आई है, जो उत्तर प्रदेश स्थित ग्रेटर नोएडा में शारदा विश्वविद्यालय में मारपीट के बाद गायब हुआ था। शुक्रवार को एके-47 के साथ उसकी फोटो सोशल मीडिया पर सामने आई है। उसकी तस्वीर में आईएसआइएस का झंडा भी लगा हुआ है। सोशल मीडिया पर साझा की गई तस्वीरों में सोफी काले कपड़ों में दिख रहा है और उनमें दावा किया गया की वह आएसआईएस के विचार से प्रभावित आतंकी समूह आईएसजेके में शामिल हो गया है पोस्टर सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

missing kashmiri student of sharda university join isis posters viral on social media 1 news4social -

मूल रूप से श्रीनगर का रहने वाला एहतेशाम बिलाल सोफी (17) ग्रेटर नोएडा के शारदा विश्वविद्यालय में स्नातक के प्रथम वर्ष का छात्र था. वह 28 अक्टूबर विश्वविद्यालय से लापता था. उसने विश्वविद्यालय से दिल्ली जाने की अनुमति ली थी. मामले का जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क पुलिस स्टेशन के साथ-साथ श्रीनगर के खानयार पुलिस स्टेशन में भी उसके लापता होने को लेकर मामला दर्ज किया गया था।

इससे पहले पुलिस ने दावा किया था कि वो कश्मीर के आतंकवाद प्रभावित पुलवामा जिले में चला गया है. रविवार को उसके लापता होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की थी.  मामले की जांच करते हुए पुलिस ने बुधवार (31 अक्टूबर) को ये बताया था कि लापता कश्मीरी छात्र एहतेशाम बिलाल अहमद 28 अक्टूबर को दिल्ली से गो एयर की एक उड़ान से श्रीनगर पहुंचा था, लेकिन उसके बाद वह अपने घर नहीं गया है. पुलिस को जांच के दौरान ये पता चला कि बिलाल ग्रेटर नोएडा से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा गया था और वहां से वो गो एयर की फ्लाइट जी-8-223 से 28 अक्टूबर को श्रीनगर गया।