मीडिया पर कंट्रोल के लिए कानून लाने पर विचार कर रहा हूं : कर्नाटक CM कुमारस्वामी

0

कर्नाटक के मुख्यमंत्री और जनता दल सेक्युलर नेता एचडी कुमारस्वामी ने मीडिया की आजादी को लेकर कहा है कि वे मीडिया की आजादी को लेकर कानून बनाने के लिए विचार कर रहै है. उन्होंने मीडिया पर आरोप लगाते हुए कहा कि मीडिया को किसने इतनी  आजादी दी है कि वे हर चीज को हास्य के तौर पर दिखा देते है, साथ ही कहा कि वे नेताओं के नाम का भी इस्तेमाल करते है.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा, आप हमारे नाम का इस्तेमाल कर किसे फायदा पहुंचाना चाहते हैं. मैं एक कानून लाने के बारे में सोच रहा हूं. आप लोगों ने नेताओं के बारे में सोच क्या रखा है. क्या आप सोचते हैं कि हम नेता बेरोजगार हैं.”

सीएम कुमारस्वामी ने  कहा “क्या मीडिया के लिए हम कार्टून कैरेक्टर हैं. आपको किसने ये अधिकार दिया कि हर चीज को आप हास्य के तौर पर दिखा सकें.”

बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में 543 लोकसभा सीटों में से एनडीए के खाते में 336 और  यूपीए के खाते में 60 सीटें गई थी. इसमें से बीजेपी को 282 और कांग्रेस को 44 सीटों पर जीत मिली थी . वहीं इस बार वोटों की गिनती 23 मई को होगी.

देश में सात चरणों में लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुका है. इस बार 542 सीटों पर चुनाव हुआ था. जिसमें से इस बार 542 सीटें में से एनडीए के खाते में 277 सीटें, यूपीए के खाते में 130 सीटें और अन्य के खाते में 135 सीटें जाने का अनुमान है.