Karauli Sarkar: बाबा के आश्रम में मिलती है चमत्कारी ईंट! रेट सुनकर उड़ जाएंगे होश

125
Karauli Sarkar: बाबा के आश्रम में मिलती है चमत्कारी ईंट! रेट सुनकर उड़ जाएंगे होश

Karauli Sarkar: बाबा के आश्रम में मिलती है चमत्कारी ईंट! रेट सुनकर उड़ जाएंगे होश


Karauli Sarkar: करौली सरकार उर्फ संतोष सिंह भदौरिया का विवादों से पुराना नाता रहा है। तीन साल पहले संतोष सिंह भदौरिया आम इंसान से करौली सरकार बन गए थे। आरोप है कि बाबा ने मात्र तीन साल में आडंबर का दरबार लगाकर अकूत संपत्ति बना ली है। अब उसकी लवकुश आश्रम में खुद की सरकार चल रही है।

 

सुमित शर्मा, कानपुरः यूपी के कानपुर में करौली सरकार झाडफूंक-हवन अनुष्ठान कर बड़ी-बड़ी बाधाओं और बीमारियों को दूर करने का दावा करते हैं। बताया गया कि करौली सरकार (kanpur Karauli Sarkar) के दरबार में आने वाले भक्तों को एक चमत्कारी ईंट बेंची जाती है। बाबा के आश्रम में मिलने वाली एक ईंट की कीमत सुनकर आप के होश उड़ जाएंगे। बाबा के जो भी भक्त अपने मकान का निर्माण कराते हैं, वो आश्रम से मिलने वाली ईंट को नींव में जरूर लगाते हैं। आश्रम में इस एक ईंट की कीमत 5100 रुपए है। बाबा का दावा है कि इस ईंट को मकान की नींव में लगाने से बाधाएं दूर होती हैं, इसके साथ ही बीमारियां भी दूर होती हैं।करौली सरकार उर्फ संतोष सिंह भदौरिया का विवादों से पुराना नाता रहा है। तीन साल पहले संतोष सिंह भदौरिया से करौली सरकार बन गए थे। बाबा ने मात्र तीन साल में आडंबर का दरबार लगाकर अकूत संपत्ति बना ली। अब उसकी लवकुश आश्रम में खुद की सरकार चल रही है। करौली शंकर महादेव दरबार का साम्राज्य 14 एकड़ में फैल गया। बाबा अपने आश्रम में झाड़फूंक-तंत्रमंत्र और हवन कर के लग्जरी जिंदगी जी रहा है। लेकिन बाबा के ही कुछ भक्तों ने उसके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। दूसरों की बाधाएं दूर करने वाले बाबा के ऊपर बड़ी मुसीबत आने वाली है।

5100 की है एक ईंट

करौली सरकार के आश्रम की ईंट खूब चर्चा में बनी हुई है। वैसे तो भट्टे में तैयार होने वाली एक ईंट की कीमत 10 से 12 रुपए होती है। जिससे बड़े-बड़े मकान और अर्पाटमेंट और बहुमंजिला इमारतें तैयार की जाती हैं। लेकिन करौली सरकार के आश्रम में मिलने वाली एक ईंट की कीमत 5100 रुपए हैं। यह चमत्कारी ईंट बाबा के लवकुश आश्रम में ही तैयारी की जाती है। इस ईंट को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच में रखा जाता है। जिसकी सिक्योरिटी में बाबा के गुर्गें 24 घंटे तैनात रहते हैं।

नाकारात्मक शक्तियां दूर रहती हैं!

करौली शंकर महादेव दरबार के बाबा संतोष सिंह भदौरिया का दावा है कि आश्रम की यह ईंट सिद्ध होती है। इस ईंट को मकान में लगाने से घर में किसी तरह की बाधाएं और नाकारात्म शक्तियां घर में प्रवेश नहीं कर सकती हैं। इसके साथ ही गंभीर बीमारियों को घर के अंदर प्रवेश नहीं करने देती हैं। आश्रम की ईंट को विभिन्न प्रकार के अनुष्ठानों से सिद्ध किया जाता है। कई भक्त तो ईंट को नींव में लगाने के साथ ही घरों की दीवारों और छतों पर भी लगाते हैं। कई भक्त सात, ग्यारह या फिर पांच ईंट मकानों में लगाते हैं। हालात यह हैं कि बाबा चाहें तो आश्रम की मिट्टी बेंच दें, तो भक्त मिट्टी भी खरीदने लगेंगे।

बाबा का आश्रम किसी माया नगरी से कम नहीं

करौली सरकार बाबा का आश्रम किसी माया नगरी से कम नहीं है। नोएडा के डॉक्टर सिद्धार्थ चौधरी की पिटाई के बाद बाबा अचानक सुर्खियों में आ गए है। बाबा के आश्रम और उनसे जुड़े कई रोचक तथ्य सामने आ रहे हैं। करौली बाबा के दरबार में कदम रखते ही भक्तों की जेबें ढीली होने लगती हैं। डॉक्टर की पिटाई के बाद अब बाबा के भक्त मुखर होकर बोलने लगे हैं। झारखंड के नंद किशोर की पिता बीते दो महीने से आश्रम से लापता हैं। उन्होने भी बाबा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका आरोप है कि बाबा हर एक बात का पैसा वसूलते हैं। उनका आरोप है कि बाबा के सोशल मीडिया में पड़े वीडियो लोगों को भ्रमित करते हैं।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Get Kanpur News, Breaking news headlines about Kanpur crime, Kanpur politics and live updates on local Kanpur news. Browse Navbharat Times to get all latest news in Hindi.

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News