Karauli sarkar खड़ी कर रहे वकीलों की फौज, नोएडा के डॉक्टर को कोर्ट में देंगे चुनौती

30
Karauli sarkar खड़ी कर रहे वकीलों की फौज, नोएडा के डॉक्टर को कोर्ट में देंगे चुनौती

Karauli sarkar खड़ी कर रहे वकीलों की फौज, नोएडा के डॉक्टर को कोर्ट में देंगे चुनौती


सुमित शर्मा, कानपुरः यूपी के कानपुर में करौली सरकार बाबा (Karauli Sarkar) की आने वाले दिनों में मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। नोएडा के डॉक्टर सिद्धार्थ चौधरी (Noida Doctor) ने बाबा और उनके गुर्गों के खिलाफ बिधून थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। पुलिस ने आश्रम में कई लोगों के बयान भी दर्ज किए हैं। वहीं ये भी आरोप लग रहे हैं कि करौली सरकार पुलिस की जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। आश्रम में लगे सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को मुहैया नहीं कराए गए हैं। दूसरी तरफ, करौली सरकार ने विवेचक से स्पष्ट कह दिया था कि मैं नहीं कोर्ट में मेरा वकील जवाब देगा। इसके बाद से पुलिस आश्रम में नहीं गई है। चर्चा है कि बाबा ने खुद को बचाने के लिए वकीलों की फौज खड़ी कर दी है।

करौली सरकार उर्फ संतोष सिंह भदौरिया ने शहर के जाने-माने अधिवक्ताओं की फौज खड़ी कर दी है। डॉक्टर सिद्धार्थ चौधरी का आरोप है कि बाबा के कहने पर उनके गुर्गों ने मारपीट की थी। जिसमें डॉक्टर के नाक की हड्डी और सिर फूट गया था। इस मामले को लेकर बाबा ने अधिवक्ताओं के साथ बैठकर कई घंटे तक चर्चा की है। बाबा ने अधिवक्ताओं से पूरे मामले को समझा कि आगे इस पर क्या कार्रवाई हो सकती है। डॉक्टर के साथ मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

अधिवक्ताओं की फौज

करौली सरकार बाबा ने चार अधिवक्ताओं के साथ पूरे मामले की मंत्रणा की है। इनमें एक अधिवक्ता बिकरू कांड का केस लड़ रहे हैं। इसके साथ ही तीन अधिवक्ता बार एसोसिएशन के पूर्व पदाधिकारी हैं। उन्होने पूरे प्रकरण को बारीकी से समझा है। पुलिस डॉक्टर सिद्धार्थ चौधरी को कानपुर बुलाने की तैयारी कर रही है। डॉक्टर के बयान दर्ज किए जाएंगे। इसके साथ ही डॉक्टर की मेडिकल रिपोर्ट की कॉपी पुलिस कोर्ट में पेश करेगी।

बाबा के दरबार पहुंचे थे डॉक्टर

बिधनू थाना क्षेत्र स्थित करौली गांव में बाबा का लवकुश आश्रम है। करौली सरकार के आश्रम में दूर-दराज से लोग आर्शीवाद लेने के लिए आते हैं। नोएडा, गौतमबुद्ध नगर में रहने वाले डॉ सिद्धार्थ चौधरी पिता वीएस चौधरी, मां रेनू चौधरी और पत्नी प्रियंका चौधरी के साथ बीते 22 फरवरी 2023 को करौली सरकार के दरबार में आर्शीवाद लेने के लिए पहुंचे थे। डॉक्टर ने बाबा को चमत्कार दिखाने के लिए चैलेंज कर दिया था। जब बाबा का चमत्कार विफल हो गया, तो बाबा भड़क गए थे। आरोप है कि इसपर बाबा ने अपने सेवादारों से उसकी पिटाई करवा दी थी।

बाबा का आपराधिक इतिहास

फजलगंज थाना क्षेत्र स्थित शास्त्रीनगर में 4 अगस्त 1994 को अयोध्या प्रसाद की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। राजकुमार ने संतोष भदौरिया समेत अन्य आरोपियों पर एफआईआर दर्ज कराई थी। उस दौरान संतोष भदौरिया का नाम सामने आया था। बाद में संतोष भदौरिया को जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

इसके बाद 7 अगस्त 1994 को तत्कालीन कोतवाली प्रभारी वेदपाल सिंह ने संतोष भदौरिया और उसके साथियों पर मारपीट, गाली गलौच और क्रिमिनल एक्ट के तहत केस दर्ज किया था। 12 अगस्त 1994 को महाराजपुर थाने में तैनात तत्कालीन सिपाही सत्यनारायण और संतोष कुमार सिंह ने सरकारी कार्य में बाधा डालने और मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बर्रा थाने में भी उनके खिलाफ केस दर्ज हैं। इसके साथ ही बाबा पर एनएसए की की भी कार्रवाई हो चुकी है।

Get Kanpur News, Breaking news headlines about Kanpur crime, Kanpur politics and live updates on local Kanpur news. Browse Navbharat Times to get all latest news in Hindi.

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News